पंजाब में सिख श्रद्धालुओं ने बढ़ाया कोरोना, मरीजों की तादाद हुई 1232

अमृतसर: महाराष्ट्र के नांदेड़ से पंजाब लौटे सिख श्रद्धालु राज्य के लिये सबसे बड़ी मुसीबत बन गये हैं. पंजाब में कोरोना संक्रमण  के मामलों की संख्या बढ़कर 1232 पहुंच गई है. हैरान करने वाली बात ये है कि इन कुल कोरोना संक्रमितों में से 795 मामले उन सिख श्रद्धालुओं से संबंधित हैं, जो हाल ही में नांदेड़ से वापस लाये गये थे.

लॉकडाउन के तीसरे चरण के बीच कोरोना की रफ़्तार पूरे देश में तेजी से बढ़ रही है और इस बीच सोमवार को पंजाब में कोरोना के 132 नये मामले पाये गये हैं. इनके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 1200 के पार चली गयी. कुल कोरोना मरीजों में 795 मरीज वो सिख श्रद्धालु हैं, जिन्हें हाल ही में महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित श्री हुजूर साहिब गुरुद्वारे से वापस पंजाब लाया गया था.

दरअसल, लॉकडाउन के कारण पंजाब के हजारों तीर्थयात्री नांदेड़ स्थित श्री हुजूर साहिब गुरुद्वारे में फंस गये थे. लॉकडाउन के दूसरे चरण के दौरान इन श्रद्धालुओं को वापस लाने की मांग उठी तो पंजाब सरकार ने बसें भेजने का निर्णय लिया. इन बसों के जरिये सिख श्रद्धालु वापस पंजाब पहुंचे. हैरानी की बात ये है कि श्रद्धालुओं को कोरोना जांच किये बिना ही घर भेज दिया गया. अब यही लोग कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं.

इस उत्पादन को लेकर रेलवे ने बनाया रिकार्ड

दिल्ली से इस देश के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट, शुरू हुई टिकट बुकिंग

शेयर बाज़ार में आया भूचाल, 2000 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -