बैसाखी उत्सव के लिए, पाकिस्तान स्थित श्री पंजा साहिब गुरुद्वारा रवाना हुए सिख श्रद्धालु

Apr 13 2019 09:35 AM
बैसाखी उत्सव के लिए, पाकिस्तान स्थित श्री पंजा साहिब गुरुद्वारा रवाना हुए सिख श्रद्धालु

अमृतसर : शहर से 839 सिख श्रद्धालु बैसाखी उत्सव के लिए पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब के लिए रवाना हो गए हैं। बता दें कि 2200 सिख श्रद्धालुओं का जत्था शुक्रवार को पाकिस्तान रवाना होगा। बैसाखी के उपलक्ष्य में पाक ने ये वीजा जारी किए हैं। अटारी से तीन स्पेशल ट्रेन के माध्यम से श्रद्धालु पाकिस्तान जाएंगे। 

आईईडी विस्फोट करने की नीयत से जा रहे नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा

इतने श्रद्धालु हुए रवाना  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसजीपीसी के चीफ सेक्रेटरी डॉ. रूप सिंह ने बताया कि कमेटी की ओर से 839 श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारों के दर्शन के लिए जाएंगे। जत्थे में शामिल श्रद्धालु गुरुद्वारा पंजा साहिब और गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब के साथ-साथ बाकी ऐतिहासिक गुरुद्वारों के दर्शन करेंगे। इन्हें एसजीपीसी मुख्यालय तेजा सिंह समुंदरी हाल से रवाना किया जाएगा। 

Amazon Fab Phones Fest में मिल रहा 20500 रु तक का भारी डिस्काउंट ऑफर

ऐसी रहेगी पूरी यात्रा 

जानकारी के मुताबिक एसजीपीसी के जत्थे की अगुवाई रविंदर सिंह खालसा करेंगे। जत्था 12 अप्रैल को गुरुद्वारा पंजा साहिब पहुंचेगा। श्रद्धालु बैसाखी के पावन पर्व पर सजने वाले धार्मिक दीवान में 14 अप्रैल को हिस्सा लेंगे। 15 अप्रैल को श्रद्धालु ननकाना साहिब पहुंचेंगे। दो दिन यहां ठहरने के बाद श्रद्धालु डेरा सच्चा सौदा (शेखुपूरा) के दर्शन करने के बाद गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब लौट आएंगे। जत्था 18 अप्रैल को लाहौर स्थित गुरुद्वारा डेरा साहिब और 19 अप्रैल को गुरुद्वारा रोड़ी साहिब एमनाबाद व गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करेगा और 21 अप्रैल को वतन लौटेगा।

अलवर में भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, आठ लोगों की मौत

गढ़चिरौली के पास पोलिंग बूथ पर नक्सलियों ने किया आईईडी बम धमाका