दो सिख लड़कियों को जबरन मुस्लिम बनाकर करवाया निकाह, विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन
दो सिख लड़कियों को जबरन मुस्लिम बनाकर करवाया निकाह, विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में दो सिख लड़कियों के अपहरण और जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और इस घटना के खिलाफ पूरे देश में सिख समुदाय के लोग सड़कों पर आकर विरोध जता रहे है। सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी, अकाल तख्त साहिब ने जम्मू कश्मीर में धर्मांतरण विरोधी कानून लागू करने की मांग की, जैसा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में लागू किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक 18 वर्षीय सिख लड़की का जबरन 'निकाह' करवाया गया है। लड़की के माता-पिता ने कहा कि वह दिव्यांग है, उसका किडनैप करके श्रीनगर के रैनावाड़ी इलाके में 60 साल से अधिक आयु के एक व्यक्ति के साथ लड़की का निकाह कराया गया था। शादी करने वाला शख्स पहले से ही विवाहित है और उसके बच्चे हैं। उसके परिवार ने कहा कि वह सोमवार को लापता हो गई थी और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आश्वासन दिया था कि लड़की को 36 घंटे के अंदर वापस कर दिया जाएगा। 

परिवार ने कहा कि बंदूक की नोक पर लड़की का किडनैप किया गया था और उन्हें पता चला कि उसे शनिवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा। शनिवार को बच्ची को वृद्ध के परिवार के साथ श्रीनगर उच्च न्यायालय लाया गया। लड़की के परिवार को बताया गया कि उसकी शादी 62 वर्षीय शख्स से कर दी गई है। इसके बाद सिख समुदाय में हड़कंप मच गया। पुलिस ने लड़की के भाई से कहा कि दिन में लड़की को परिवार को सौंप दिया जाएगा।

एक किताब ने बदला था एलन मस्क का नजरिया, आज हर सेकंड कमाते है 67 लाख रुपए

स्ट्राइड्स फार्मा साइंस की पुडुचेरी सुविधा ने सफलतापूर्वक पूरा किया ईयू जीएमपी निरीक्षण

2030 तक दुनिया का शीर्ष पोर्ट ऑपरेटर बनना है अडानी पोर्ट्स का लक्ष्य: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -