केजरीवाल को निहंग के रुप में दिखाने से भड़का सिख समुदाय
केजरीवाल को निहंग के रुप में दिखाने से भड़का सिख समुदाय
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब एक नए मामले में फंस गए है। उन पर सिख समुदाय की मर्यादा से जुड़े एक मामले में चेतावनी दी गई है। दिल्ली की एक पत्रिका में उन्हें निहंग के रुप में दिखाया गया है। सिख संगठनों ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

संगठन ने मैगजीन और केजरीवाल दोनों को चेतावनी दी है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जी के ने कहा कि केजरीवाल को एक निहंग के रूप में दिखाया गया है जो मर्यादा के खिलाफ है। मैगजीन के कवर पेज पर केजरी को जो पगड़ी पहने दिखाया गया है, वो कोई भी आम सिख नहीं पहनता है।

यह पगड़ी केवल निहंग ही पहनते हैं, जो गुरु के आदर्शों पर चलते हुए सिख धर्म की मर्यादा का पूर्ण पालन करते हैं। इसके अलावा निहंग जो कपड़े पहनते हैं उसे बाणा कहते हैं। जी के ने केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा है कि एक नेशनल मैगजीन इतनी बड़ी गलती करें यह सही नहीं है। दिल्ली सिख कमेटी ने देर रात कानूनी नोटिस भी भेजा है।

ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएसएफ) ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए अदालत का रुख करने का फैसला किया है। साथ ही संसद मार्ग थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है। एआईएसएसएफ के अध्यक्ष करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने कहा कि हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है। केजरीवाल को निहंग दिखाने वाली तस्वीर से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -