पावन स्वरूपों मामले में हुआ बड़ा खुलासा
पावन स्वरूपों मामले में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

पांच सिंह साहिबान के निर्देश के पश्चात शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की कार्यकारिणी ने लापता पावन स्वरूपों के केस में वर्तमान मुख्य अफसर, स्टाफ, रिटायर मुख्य सचिव हरचरण सिंह के साथ-साथ सीए एसएस कोहली के खिलाफ कठोर कार्यवाही की है. वीरवार शाम को वल्ला स्थित मेडिकल कॉलेज में हुई कार्यकारिणी की बैठक में एसजीपीसी के वर्तमान मुख्य सचिव सहित 15 अफसरों, स्टाफ सहित धर्म प्रचार कमेटी के एक मीत सचिव पर भी कार्यवाही की गई.

यहां पर अनाज मंडियों में हड़ताल

एसजीपीसी के तत्कालीन मुख्य सचिव और घटना के दौरान सचिव रहे डॉ. रूप सिंह ने मीटिंग से पहले अपना इस्तीफा अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल को भेज दिया था. एसजीपीसी ने डॉ. रूप सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर उनके विरूध्द विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए. पिछले एक दशक से अधिक समय तक एसजीपीसी में समानांतर व्यवस्था चलने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट एसएस कोहली की सेवाएं भी तुरंत समाप्त कर दी गई हैं.

इस महीने से शुरू होगी 'पंगा गर्ल' की फिल्म तेजस की शूटिंग

जांच रिपोर्ट के मुताबिक सीए को किए गए अब तक के भुगतान में से 75 प्रतिशत रिकवर करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय किया गया. लेजर में हुई गड़बड़ी के आरोप में सीए पर कार्यवाही की गई है. सूत्रों के मुताबिक, पिछले 10 साल से लेजर का ऑडिट नहीं करवाया गया था.  कार्यकारिणी ने तत्कालीन मुख्य सचिव डॉ. हरचरण सिंह पर अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में असफल रहने के आरोप लगाए.ठक में कहा गया कि गोल्डन प्रेस में काम करने वाले कर्मचारियों द्वारा पावन स्वरूपों के रिकॉर्ड में हेराफेरी करने की जानकारी मिलने के बावजूद उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस संवेदनशील मामले में हरचरण सिंह के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत के संकेत मिलते हैं. सिखों की सबसे बड़ी धार्मिक संस्था के मुख्य प्रशासक होने के नाते उन्होंने अपनी जिम्मेदारी ठीक ढंग से सही निभाई. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय किया गया.

'इंडियन आइडल' में नजर आ चुकी रेणु नागर आईसीयू में एडमिट, प्रेमी की मौत के बाद सिंगर की हालत गंभीर

जनधन योजना को 6 साल पूरे, मोदी सरकार ने गिनाई उपलब्धियां, कहा- गेमचेंजर

AIMIM नेता इम्तियाज जलील की धमकी, कहा- मस्जिदें नहीं खुलीं तो सड़कों पर पढ़ेंगे नमाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -