उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने विकास कार्यों की समीक्षा की
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने विकास कार्यों की समीक्षा की
Share:

उज्जैन/ब्यूरो।  उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव एवं विधायक पारस जैन ने विभिन्न विभागों के द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यों एवं प्रस्तावित निर्माण कार्यों की समीक्षा विभागवार की। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण किये जायें और जो निर्माण कार्य पूर्ण हो गये हैं, उनका लोकार्पण कराया जाये तथा जिन कार्यों के टेण्डर हो गये हैं, उन कार्यों के भूमि पूजन कराये जाना सुनिश्चित किया जाये। बैठक में महापौर श्री मुकेश टटवाल, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव एवं विधायक श्री जैन ने लोक निर्माण विभाग, पीआईयू, सेतु निगम, पुलिस हाउसिंग, यूडीए, हाउसिंग बोर्ड, जल संसाधन, नगर निगम, आरईएस आदि विभागों की विभागवार उनके द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यों एवं प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा कर सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने यूडीए के अधिकारी को निर्देश दिये कि उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों में तेजी लायें। मंगलनाथ मन्दिर में चल रहे कार्य की भी समीक्षा की और सम्बन्धित को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाये और निर्मित की गई दुकानों की नीलामी की कार्यवाही समय पर की जाये। अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर निर्माण कार्यों को शहर के विकास के लिये समय-सीमा में कार्य पूर्ण किये जायें। चिन्तामन मन्दिर में चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण किये जायें। इसी तरह उन्होंने एयरपोर्ट के विस्तारीकरण पर भी चर्चा कर सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में विधायक श्री पारस जैन ने कहा कि नगर निगम सीमा में आने वाले क्षेत्र जहां पर आन्तरिक सड़क एवं मार्गों की स्थिति जर्जर और जहां रिपेयर की आवश्यकता है, वहां पर कार्य कराया जाना जन-सुविधा की दृष्टि से जरूरी है। इस पर सम्बन्धित अधिकारी ध्यान देकर निर्माण कार्य कराया जाना सुनिश्चित करें। इसी तरह निर्माण कार्यों में से 50 लाख रुपये उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र में स्थित मणि पार्क कॉलोनी के विकास कार्यों हेतु मंजूर हुई थी। उक्त राशि गणेश टेकरी पर सामुदायिक भवन निर्माण हेतु कार्य कराये जाने के निर्देश सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को दिये। विधायक श्री जैन ने बैठक में बताया कि सामाजिक न्याय परिसर में डोम, मंच तथा सान्दीपनि आश्रम से मकोड़ियाआम चौराहा आगर रोड सिंहस्थ में कच्ची बनी सड़क को पक्की कर रोड निर्माण का कार्य कराने के निर्देश दिये। 

इसी तरह आयुर्वेद महाविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करें। उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र की पुरानी सब्जी मंडी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में होने से उसे स्मार्ट सिटी योजना के अन्तर्गत बनाने के लिये कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें। बैठक में आरईएस, पीआईयू के द्वारा ओपन जेल आदि के बारे में भी चर्चा कर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मैनपुरी उपचुनाव: रामपुर और आजमगढ़ वाली गलती नहीं दोहराना चाहेंगे अखिलेश यादव

लाइट यलो कलर की साड़ी में अक्षरा ने ढाया खूबसूरती का कहर

एलियन बन kylie jenner ने उड़ा दिए फैंस के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -