गर्भ में लड़का है या लड़की, इन 10 संकेतों से करें पता
गर्भ में लड़का है या लड़की, इन 10 संकेतों से करें पता
Share:

जब भी को किसी के घर में कोई महिला गर्भवती होती है तो लोगों को यह जानने की बड़ी उत्सुकता रहती है कि पेट में लड़का है या लड़की. ऐसे में आज हम आपको कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप यह पता कर सकते हैं कि पेट में लड़का है या लड़की? 

* कहा जाता है मां की कोख में लड़का है या लड़की, इस बात को जांचने का सबसे अच्छा तरीका है महिला के पेट का आकार। कहते हैं अगर गर्भवती स्त्री के पेट का निचला हिस्सा फूला हुआ और उभरा हुआ हो तो ये गर्भ में लड़के के होने का संकेत देता है।

* कहा जाता है अगर किसी महिला के हाथ सुंदर दिखने लगे और हथेली मुलायम हो जाए तो ये लड़की होने का संकेत होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि लड़कियां सौम्यता को बढ़ावा देती हैं। उसके प्रभाव से गर्भवती स्त्री की सुंदरता बढ़ जाती है।

* कहा जाता है अगर किसी स्त्री के गर्भ में लड़का पल रहा हो तो औरत के पैर ठंडे रहते और बाल झड़ने लगते हैं। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान महिला का मूड भी हमेशा बदलता रहता है।

* कहते हैं जो महिलाएं गर्भावस्था के दौरान बाईं करवट लेकर सोना पसंद करती हैं तो उनकी कोख में लड़का है। इस दौरान स्त्री के सिर में भी काफी दर्द रहता है।

* कहा जाता है गर्भ में लड़का है या लड़की जांचने का एक बेहतर तरीका है बेकिंग सोडा। जी दरअसल इसके प्रयोग के लिए गर्भवती स्त्री को सुबह उठते ही अपने सबसे पहले यूरीन को किसी बाउल में रख दें। अब इसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा डाल दें। अगर यूरीन में झाग न निकलें तो समझे कोख में लड़का है।

* कहा जाता है अगर किसी महिला को खूब पानी पीने के बावजूद पीले रंग की पेशाब होती है, तो इसे लड़का होने का संकेत माना जाता है। वहीं गर्भ में लड़की के होने पर यूरीन का रंग हल्का गुलाबी व सफेद रहता है।

* कहते हैं गर्भावस्था के दौरान अगर महिला को मीठा खाने का मन होता है तो इसे गर्भ में लड़की होने का संकेत समझा जाता है।

* कहते हैं जिन्हे गर्भावस्था के दौरान कम भूख लगती है, खाना खाने का मन नहीं होता है, जी मिचलाता है एवं उल्टियां होती हैं तो उनके गर्भ में लड़का होता है.

* जिन महिलाओं को गर्भावस्था में पेट के ऊपरी हिस्से में दर्द होता है, उन्हें लड़की होने का संकेत होता है.
* जिन महिलाओं को गर्भावस्था में मुंहासे निकल आते हैं, उन्हें लड़का होने का संकेत मिलता है।

नोट- Newstracklive इन सभी बातों की पुष्टि नहीं करता है.

मुंह के छालों को चुटकियों में गायब कर देंगे घी, हल्दी और ये घरेलू नुस्खे

नए साल के जश्न में पहने ऐसी शर्ट कि देखती रह जाएं लडकियां

पुलिस थाने के पास स्थित बैंक से तिजोरी ले उड़े बदमाश, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -