आमिर और चिरंजीवी होते है ऐसे लोग
आमिर और चिरंजीवी होते है ऐसे लोग
Share:

भारतीय ज्योतिष की कई शाखाएं हैं, जिनमे से सामुद्रिक शास्‍त्र एक प्रमुख शाखा है.  समुद्र शास्‍त्र मे व्यक्ति के शरीर की बनावट और चिन्हों के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव की गणना की जाती है. दैनिक जीवन मे हम कितने ही लोगो से मिलते और सोचते है कि हमसे काम मेहनत और कार्यकुशलता के बावजूद भी यह कैसे हम से ज्यादा धनी और खुशहाल है ? व्यक्ति के ललाट पर बनी रेखाओं से आइये जानते है इस रहस्य के बारे मे 

किसी भी प्राणी का मस्तक यानि की ललाट चौड़ा होता है वह व्यक्ति अधिक पुत्रों वाला होता है, परन्तु काम-धन्धे को लेकर परेशानी का सामना बना रहता है. ऐसे लोगो की सन्तान भाग्यशाली होती है. जिस इंसान के ललाट पर छिन्न-भिन्न रेखाएं होती है वो दुःखी और अल्पायु माने जाते है.

वही किसी मनुष्य के ललाट में स्वच्छ, सरल, पूर्ण रेखा होने से वह व्यक्ति सुखी एवं दीर्घायु होता है.जिस व्यक्ति का माथा ऊपर से उठा हो तथा नीचे से झुका हो, वह मनुष्य एकाधिक स्त्रियों से विवाह करने वाला होता है. ऐसे पुरूष अधिक शिक्षा प्राप्त करके उच्च मुकाम हासिल कर लेते है परन्तु इनका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं होता है.इंसान के ललाट में उद्धव रेखा, त्रिशूल व स्वास्तिक आदि के बने होने से धन, पुत्र एंव स्त्री युक्त होकर उस मनुष्य का जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

सोने से पहले यह उपाय करने से दूर होती है ग़रीबी

इस स्वाभाव को धारण करने वालों को मिलती है कामयाबी

जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए अपनाएं ये चाणक्य नीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -