अच्छा समय शुरू होने से पहले मिलते हैं यह शुभ संकेत, समझ गए तो मिलेगा लाभ ही लाभ
अच्छा समय शुरू होने से पहले मिलते हैं यह शुभ संकेत, समझ गए तो मिलेगा लाभ ही लाभ
Share:

कहते हैं जब हमारे अच्छे दिन आने लगते हैं तो उससे पहले कुछ शुभ घटनाएं हमारे जीवन में घटित होने लगती हैं. जी हाँ, अब अगर आप जानना चाहते हैं उन संकेतों के बारे में तो आइए हम आपको बताते हैं.

1. सफेद गाय - कहा जाता है गौ माता अगर भवन के द्वार पर आकर जोर-जोर से रंभाएं तो निश्चय ही घर के सुख में वृद्धि होती है और गाय का खेत या गार्डन में आकर चरना लक्ष्मी प्राप्ति का सूचक माना जाता है.

2. मधुर ध्वनियों का सुनाई पड़ना - कहा जाता है अगर सुबह आपको मन्दिर से घंटियों, शंख,या भजन-कीर्तन की ध्वनि सुनाई दे, तो एक अच्छा शकुन माना जाता है.

3. नव वर-वधू का दिखाई देना - ऐसा भी मानते हैं कि मार्ग में अगर सोलह श्रृंगार किए कोई नई नवेली दुल्हन नज़र आ जाए, तो यह भी एक अच्छा चिन्ह होता है.

4. श्रीफल- कहते हैं जब भी कभी आपको सुबह उठते ही श्रीफल यानी नारियल के दर्शन हों, तो समझ लीजिए कोई अच्छी खबर मिलने वाली है.

5. पक्षी का आपके ऊपर बीट करना - कहा जाता है अगर सुबह अगर कोई पक्षी आपके ऊपर बीट करता है तो आपकी किस्मत का टाला खुलने वाला है.

6. ट्रैवल के दौरान सांप, कुत्ते या बंदर का दिखना - ऐसा भी मानते हैं जब कभी ट्रैवल करते समय आपको दाईं तरफ़ सांप, कुत्ते या बंदर दिखे, तो धन के आने का संकेत होता है.

7. बारिश के दौरान सूरज का दिखाई देना - कहते हैं अगर बारिश के बीच आसमान में चमकते हुआ सूरज दिख जाए तो इसका मतलब है कि आप शीघ्र ही मालामाल होने वाले हैं.

मकर संक्रांति के बाद खुल रहे हैं इस राशि के भाग्य, मिलने वाला है अपार धन

आपके कॉन्फिडेंस को बढ़ा देगी यह वस्तु, आज ही ले आए घर

3 जनवरी को है गुरु प्रदोष व्रत, जानिए पूजा विधि और व्रत की महिमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -