फिलिप्स का यूवी-सी डिसइंफेक्शन सिस्टम हुआ लॉन्च, फीचर है बेहद खास
फिलिप्स का यूवी-सी डिसइंफेक्शन सिस्टम हुआ लॉन्च, फीचर है बेहद खास
Share:

कोरोना वायरस के कारण पुरे देश में हाहाकार मचा हुआ है | और हर व्यक्ति अपने घर और दफ्तर में सुरक्षित रहना ही पसंद करेगा । इसके लिए वह हर संभव कोशिश करेगा| वहीं घर हो या दफ्तर  दोनों जगह लोग साफ-सफाई और स्वच्छता के नियमों का पालन तो कर ही रहे हैं। कई कंपनियां भी ऐसे प्रोडक्ट बाजार में उतार रही हैं की जिनसे सूक्ष्म वायरस को फैलने से रोका जा सके| इसी कड़ी में सिग्निफाई ने फिलिप्स यूवी-सी डिसइंफेक्शन सिस्टम पेश  किया है जो कि देखने में माइक्रोवेब की तरह दिखता है।

इसके अलावा यह यूवी-सी (अल्ट्रा वॉयलेट) रेडिएशन टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस तकनीक को कोरोना वायरस को निष्क्रिय करने के लिए प्रमाणित किया है।साथ ही  इस सिस्टम में इसके चारों तरफ यूवी लाइट दी गई जो कि केवल दो से आठ मिनट में किसी भी चीज को डिसइंफेक्ट करता है। यह प्रोडक्ट भारत में बनाया और डिजाइन किया गया है।

फिलिप्स यूवी-सी डिसइंफेक्शन सिस्टम घरों में रोजमर्रा की आवश्यकता की कई चीजों को संक्रमण से मुक्त कर देता है। इसमें फल, सब्जियां, पैकेज्ड फूड, चाबियां, मोबाइल फोन, स्टेशनरी, लैपटॉप्स और बेबी प्रॉडक्ट्स मौजूद  हैं। वहीं यूवी-सी इंफेक्शन से संक्रमण दूर हटाने के बाद फल और सब्जियां लंबे समय तक तरोताजा भी रहती हैं । यह सिस्टम 10 लीटर, 15 लीटर और 30 लीटर की क्षमता में पाया जाता है जिनकी कीमतें क्रमश: 7,990 रुपये, 9,990 रुपये और 11,990 रुपये हैं। 

Google ने किया इन दो स्मार्टफोन को बंद करने का फैसला

इंस्टाग्राम ला रहा है टिकटॉक के जैसा फीचर, जल्द होगा लांच

​अंतिम चरण में पहुंचा भारतीय कोरोना वैक्सीन का निर्माण, इस दिन लॉन्च होने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -