डाउन हुआ फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप तो Signal ने उड़ाया मजाक, कह डाली ये बात

सोमवार की रात, दुनिया के कई हिस्सों में उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पहुंच से बाहर हैं। रात करीब नौ बजे से शुरू IST, ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने दावा किया कि फेसबुक के स्वामित्व वाले तीन प्लेटफॉर्म अनुपलब्ध थे। भारत में लगभग 400 मिलियन व्यक्ति इनमें से एक या अधिक प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं।

फेसबुक संचार प्रमुख एंडी स्टोन ने रात 9:37 बजे ट्विटर पर लिखा, "हम जानते हैं कि कुछ उपयोगकर्ताओं को हमारे एप्लिकेशन और उत्पादों तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है। हम यथाशीघ्र सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।" इस दौरान सिग्नल ने आउटेज का मजाक उड़ाया। फर्म ने एक ट्वीट में कहा, "सिग्नल पर साइनअप काफी अधिक है (सभी का स्वागत है!)।" हम समझते हैं कि एक आउटेज के बीच में क्या होता है, और हम अन्य प्लेटफार्मों पर सेवा बहाल करने पर काम कर रहे इंजीनियरों को शुभकामनाएं देते हैं।”

वही जब व्हाट्सएप डाउन हो जाता है, तो उपयोगकर्ता टेलीग्राम और सिग्नल का सहारा लेते हैं, जो इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन भी हैं। 410 मिलियन से अधिक सदस्यों के साथ भारत में फेसबुक और उसके प्लेटफॉर्म के लिए सबसे अधिक उपयोगकर्ता आधार है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, व्हाट्सएप के 530 मिलियन उपयोगकर्ता हैं, जबकि इंस्टाग्राम के 210 मिलियन हैं।

EU ड्रग रेगुलेटर ने दी सभी वयस्कों के लिए फाइजर बूस्टर कोविड वैक्सीन को मंजूरी

कोवैक्सीन को WHO की मंजूरी मिलेगी या नहीं ? आज होगा फैसला

क्या खतरे में है आपका वॉट्सऐप और फेसबुक अकाउंट?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -