सीमेंस ने इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए किया ये काम
सीमेंस ने इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए किया ये काम
Share:

जर्मन बहुराष्ट्रीय समूह सीमेंस लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहन खंड में खेलने के लिए हिंदुजा समूह की स्विच मोबिलिटी ऑटोमोटिव लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। सीमेंस ने यह भी कहा कि सीमेंस एजी की वित्तपोषण शाखा सीमेंस फाइनेंशियल सर्विसेज (एसएफएस) एक अन्य हिंदुजा समूह कंपनी ओम ग्लोबल मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड में अल्पसंख्यक निवेश का विचार करेगी।

सीमेंस के अनुसार, यह वाणिज्यिक वाहनों से बैटरियों का लाभ उठाकर नए व्यापार मॉडलों जैसे ईमोबिलिटी-ए-सर्विस (ईएमएएएस), एकीकृत डिपो ऊर्जा प्रबंधन, वाहन-से-ग्रिड (V2G) के साथ-साथ ऑन-साइट/ऑफ-साइट नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों पर स्विच मोबिलिटी के साथ भी सहयोग करेगा। सीमेंस ने कहा, जबकि स्विच मोबिलिटी भारत में अपने इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहनों को लाएगी, सीमेंस चार्जर्स के ऊर्जा कुशल संचालन को बढ़ाने के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर टेक्नोलॉजी और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन उपलब्ध कराएगा।

स्विच मोबिलिटी के अध्यक्ष धीरज हिंदुजा ने कहा, भारत और ब्रिटेन में पहले से ही 230 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों के हमारे अनुभव के साथ, हम भारत, यूरोप और कई वैश्विक बाजारों में स्विच के विस्तार के लिए अपार विकास के अवसर देखते हैं।सीमेंस वाणिज्यिक वाहनों के लिए ई-गतिशीलता समाधान में एक वैश्विक नेता है। हम दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहनों के लिए परियोजनाओं को लागू कर रहे हैं। सीमेंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील माथुर ने कहा, स्विच मोबिलिटी के साथ मिलकर हम भारत में बढ़ते ई-मोबिलिटी बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले तकनीकी-वाणिज्यिक समाधानों को लागू करने का इरादा रखते हैं।

लगातार तीसरे दिन जारी रही कर्नाटक बस हड़ताल, जानिए क्या है वजह?

भारत कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच अपनी क्रिकेट क्षमता दिखाने के लिए तैयार है ये टीम

भारत के ऋण से जीडीपी का अनुपात 74 प्रतिशत से बढ़कर हुआ 90 प्रतिशत: IMF

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -