अफगान महिला ने की सिद्धार्थ शुक्ला से अपील, कहा- हम सभी शांति चाहते हैं, मेरे देश के लिए...
अफगान महिला ने की सिद्धार्थ शुक्ला से अपील, कहा- हम सभी शांति चाहते हैं, मेरे देश के लिए...
Share:

अफगानिस्तान पर तालिबान ने अपना राज जमा लिया है। तालिबान की सत्ता आ गई है, जिसके कारण वहां के लोग बहुत डरे हुए हैं तथा देश छोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं। अफगानिस्तान में तालिबान का शासन निर्धारित होने से विश्वभर के व्यक्तियों में खौफ का माहौल है। ऐसे में एक के पश्चात् एक लोग ट्वीट कर वहां के हालात बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी कई तस्वीरें तथा वीडियोज सामने आए हैं, जिनमें सभी डरे-सहमे नजर आ रहे हैं। विशेष तौर पर महिलाएं। 

वही कई लोग अफगानिस्तान के लोगों की सलामती के लिए कामना कर रहे हैं तथा उनके लिए न्याय की मांग भी कर रहे हैं। इन्हीं सबके बीच सिद्धार्थ शुक्ला ने अफगानिस्तान की औरतों को लेकर एक ट्वीट किया, जिस पर एक प्रशंसक ने जवाब दिया। सिद्धार्थ ने लिखा, "अफगानिस्तान की महिलाओं को मेरा सलाम, वह जिस प्रकार अपने लिए खड़ी हो रही हैं, वह वास्तव में काबिले-तारीफ नजर आ रहा है।" इस पर एक प्रशंसक ने रिप्लाई करते हुए लिखा, "अफगानिस्तान की महिलाओं के प्रति आपकी जो सोच है, उसके लिए धन्यवाद। यहां के हालात अच्छे नहीं है। मैं और मेरा परिवार डरा हुआ है, क्योंकि तालिबान ने कब्जा कर लिया है तथा वह बहुत भयंकर है। काबुल खतरनाक सिटी में परिवर्तित हो चुकी है, मेरे देश के लिए दुआ करें, हम सभी शांति चाहते हैं।"

वही अपने प्रशंसक को उत्तर देते हुए सिद्धार्थ ने लिखा, "मैं दुआ कर रहा हूं तथा उम्मीद व्यक्त कर रहा हूं कि मेरे जैसे कई लोग आपके लिए कामना कर रहे होंगे। आप मजबूत रहिए तथा भगवान सब ठीक करेंगे।" ध्यान हो कि तालिबान के कब्जा करने के पश्चात् अफगानिस्तान का चेहरा तेजी से परिवर्तित हो रहा है। अफगान में महिलाओं के वजूद को मिटाया जा रहा है। डर के मारे सभी घरों में बंद हैं, हर स्थान पर सन्नाटा छाया हुआ है। 

बंगाल हिंसा: दुष्कर्म और हत्या के मामलों की जांच CBI को, सुप्रीम कोर्ट में केविएट दाखिल

तालिबान से जंग की तैयारी! लड़ाई के लिए डटे जनता और जवान

दिल्ली में मिले कोरोना संक्रमण के 27 नए मरीज, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -