आपको भी है चाय पीने की आदत तो आपके शरीर को भी हो सकते है कई नुकसान
आपको भी है चाय पीने की आदत तो आपके शरीर को भी हो सकते है कई नुकसान
Share:

आपको बता दें ग्रीन टी से लेकर ब्लैक टी तक और मसाले वाली चाय से लेकर जिंजर टी, सभी के अलग-अलग फायदे हैं। वहीं दूसरी तरफ चाय आपकी सेहत के लिए तब खतरनाक साबित हो सकती है जब आप खाली पेट उसका सेवन करेंगे। अदरक की चाय पीना फायदेमंद होता है लेकिन अगर इसे आप खाली पेट पीएंगे तो आपको गैस की समस्‍या हो सकती है।

शुगर की बीमारी में फायदेमंद है करेला और उसका ज्यूस 

यह हो सकती कई समस्याएं 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार खाली पेट ब्‍लैक टी पीने से भी पेट फूलने की समस्‍या हो सकती है और आप परेशानी में पड़ सकते हैं। वही खाली पेट चाय पीने से न सिर्फ गैस की समस्या बढ़ती है बल्कि उल्टी भी हो सकती है। कई हेल्थ विशेषयज्ञों की मानें तो चाय में टेनिन पाया जाता है। ऐसे में खाली पेट चाय पीने से टेनिन की वजह से कभी-कभी आपको वोमेटिंग हो सकती है। वही प्रोस्‍टेट संबंधी बीमारी पुरुषों को खाली पेट चाय पीने से हो सकती है।

दिल की बीमारी को दूर करता खरबूजा

और भी को सकते है कई नुकसान 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें खाली पेट चाय पीने से आपके शरीर पर भी खराब प्रभाव पड़ता है। खाली पेट चाय पीने से शरीर में प्रोटीन और अन्‍य दूसरे पोषक पदार्थों का अवशोषण ठीक से नही हो पाता है और ये हमारे शरीर को प्रभावित करता है। ऐसे में खाली पेट चाय न पीना ही बेहतर विकल्प है। वही इसी के साथ अदरक की चाय पीना फायदेमंद होता है लेकिन अगर इसे आप खाली पेट पीएंगे तो आपको गैस की समस्‍या हो सकती है। 

तलवों में हो रही सूजन तो इन तरीकों से करें दूर

दिमाग को तेज़ बनाते हैं ये आहार, इस तरह बनाएं स्वस्थ

सेहत के साथ आपके चेहरे को भी निखारेगा नारियल पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -