इन चीज़ों को खाने के बाद कभी ना करें दूध का सेवन, बन जायेगा जहर

दूध हमारे आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता हैं. इससे आपकी सेहत को लाभ होता है और साथ ही कई पोषक तत्व भी मिलते हैं. दूध आप भी पीते होंगे लेकिन कई परिस्तिथियाँ ऐसी होती हैं जब दूध आपके लिए विष का काम कर जाता है. कुछ आहार ऐसे होते हैं जिनके साथ किया गया दूध का सेवन जहर का काम करता हैं और शरीर को हानि पहुंचाता हैं. आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको पता होना चाहिए.  

खट्टे फलों के बाद
खट्टे फलों के बाद दूध पीने से मन खराब हो जाता है और उल्टी होने की शिकायत रहती है. ऐसे फलों के सेवन के बाद करीब 2 घंटे बाद ही दूध पिएं.

तिल और नमक से बनी चीज़ों के बाद
यदि आप कोई भी ऐसा भोजन खा रहे हैं जिसमे की तिल और नमक का इस्तेमाल हुआ हो तो 2 घंटे दूध का सेवन ना करें. ये शरीर के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.

मछली खाने के बाद
मछली में ऐसे तो काफी मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है लेकिन इसे खाने के बाद दूध पीने से पाचन से जुड़ी तकलीफ हो सकती है. मछली के बाद दूध पीने से फ़ूड पॉइजनिंग और पेट दर्द जैसे लक्षण नजर आ सकते हैं. यही नहीं ऐसा करने से शरीर पर सफेद धब्बे पड़ने की आशंका भी बनी रहती है.

दही खाने के बाद
दही बनती तो दूध से ही है पर दोनों को अगर साथ खा लिया जाए तो शरीर का पाचन तंत्र खराब हो सकता है. पेट में दर्द, उलटी जैसी स्थिति पैदा हो सकती है.

हरा नारियल सेहत के लिए होता है काफी फायदेमंद,जाने सेवन का उपयुक्त समय

पायरिया से हो सकती है बड़ी परेशानी, बचने के लिए करें ये उपाय

पैरों को क्रॉस कर बैठने से हो सकती हैं ये बीमारियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -