चेहरे को ख़राब कर सकती है Facial Waxing, जानें नुकसान
चेहरे को ख़राब कर सकती है Facial Waxing, जानें नुकसान
Share:

मुंहासें, दाग-धब्बे और झुर्रियां जैसी कई चीजें आपके चेहरे की सुंदरता को कम कर देती हैं. जिन्हें दूर करने के लिए आप कई तरीके अपनाते हैं. महिलाएं चेहरे पर मौजूद अनचाहे बाल भी हटवाती हैं जिससे उनकी सुन्दता और भी बढ़ जाती है.  कुछ महिलाएं चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग भी करवाती हैं जो उनके लिए हानिकारक भी हो सकती है. आइये जानते हैं किन परेशानी का सामना करना पड़ता है.

रैशेज
चेहरे पर वैक्सिंग करने से कुछ समय के लिए रैशेज और जलन होना सामान्य होता है. हालांकि यह रैशेज साइड इफेक्ट होते हैं. यह रैशेज एक दिन तक रहते हैं. अगर यह रैशेज ज्यादा समय तक रहते हैं तो उस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना बंद कर दें.

सन सेंसिटिविटी:
अगर आपको सन बर्न हुआ है तो उस दौरान चेहरे पर वैक्स नहीं करनी चाहिए. उस दौरान आपको अपनी त्वचा का खास ध्यान रखना चाहिए. साथ ही अगप आपने अगर चेहरे पर वैक्स कराई है तो धूप में निकलने से बचना चाहिए. चेहरे पर वैक्सिंग के दौरान बालों के साथ त्वचा की ऊपरी परत एपिडर्मिस भी हट जाती है. जिसकी वजह से आपकी त्वचा सूरज की रोशनी में ज्यादा संवेदनशील हो जाती है.

इनग्नोन हेयर: 
शेविंग के साथ वैक्सिंग की वजह से भी इनग्रोन हेयर की समस्या हो जाती है. वैक्सिंग के दौरान इनग्रोन हेयर से बचने के लिए बालों के विपरीत तरफ स्ट्रिप खीचें. कई बार बालों की जड़ें मजबूत होने की वजह से यह वैक्सिंग की मदद से पूरी तरह निकल नहीं पाते हैं जिससे इनग्रोन हेयर रह जाते हैं.

दर्द: 
वैक्सिंग की वजह से दर्द बहुत होता है. ऐसा तब होता है जब बहुत जल्दी वैक्स स्ट्रिप को हटा दिया जाता है. इस दौरान संवेदनशील त्वचा पर सबसे ज्यादा दर्द होता है. 

इंफेक्शन: 
कुछ लोगों को वैक्सिंग की वजह से इंफेक्शन हो जाता है. कई बार वैक्सिंग के दौरान त्वचा से खून आने लगता है या त्वचा खराब हो जाती है. अगर किसी जगह पर पहले से कट है तो वहां वैक्स लगाने से इंफेक्शन होने की संभावना बढ़ जाती है.

होठों को खूबसूरत बनाने के लिए करें ये लिप एक्सरसाइज

हाथों को मुलायम बनाने के लिए अपनाएं घर पर बनाई क्रीम, दिखेंगे सुन्दर

सेहत के साथ सौंदर्य लाभ भी देती है मुलेठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -