Facial वैक्सिंग के भी होते हैं साइड इफ़ेक्ट
Facial वैक्सिंग के भी होते हैं साइड इफ़ेक्ट
Share:

मुंहासें, दाग-धब्बे और झुर्रियां जैसी कई चीजें आपके चेहरे की सुंदरता को कम कर देती हैं. जिन्हें दूर करने के लिए आप कई तरीके अपनाते हैं. इन सभी चीजों की तरह चेहरे पर मौजूद अनचाहे बाल भी आपकी चेहरे की सुंदरता को कम कर देती हैं. चेहरे से बाल हटाने के लिए महिलाएं कई तरीके अपनाती हैं. इनमें से कुछ घरेलू उपाय होते हैं. मगर कुछ महिलाएं चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग भी करवाती हैं  जिससे आपको नुकसान भी हो सकता है. इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

रैशेज: चेहरे पर वैक्सिंग करने से कुछ समय के लिए रैशेज और जलन होना सामान्य होता है. हालांकि यह रैशेज साइड इफेक्ट होते हैं. यह रैशेज एक दिन तक रहते हैं. अगर यह रैशेज ज्यादा समय तक रहते हैं तो उस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना बंद कर दें. 

इनग्नोन हेयर: शेविंग के साथ वैक्सिंग की वजह से भी इनग्रोन हेयर की समस्या हो जाती है. वैक्सिंग के दौरान इनग्रोन हेयर से बचने के लिए बालों के विपरीत तरफ स्ट्रिप खीचें. कई बार बालों की जड़ें मजबूत होने की वजह से यह वैक्सिंग की मदद से पूरी तरह निकल नहीं पाते हैं जिससे इनग्रोन हेयर रह जाते हैं.

दर्द: वैक्सिंग की वजह से दर्द बहुत होता है. ऐसा तब होता है जब बहुत जल्दी वैक्स स्ट्रिप को हटा दिया जाता है. इस दौरान संवेदनशील त्वचा पर सबसे ज्यादा दर्द होता है.

इंफेक्शन: कुछ लोगों को वैक्सिंग की वजह से इंफेक्शन हो जाता है. कई बार वैक्सिंग के दौरान त्वचा से खून आने लगता है या त्वचा खराब हो जाती है. अगर किसी जगह पर पहले से कट है तो वहां वैक्स लगाने से इंफेक्शन होने की संभावना बढ़ जाती है.

जानें चेहरे की बरक़रार रखने के लिए दिन में कितनी बार धोएं

गर्मी में की गई ये गलतियां ख़राब कर सकती हैं आपका लुक

कड़ी धुप में निकलना पड़ रहा है तो ध्यान रखें ये टिप्स और करें फॉलो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -