फेशियल से भी ख़राब हो सकता है चेहरा, जानें साइड इफेक्ट्स

फेशियल से भी ख़राब हो सकता है चेहरा, जानें साइड इफेक्ट्स

स्किन की खूबसूरती बनाए रखने के लिए पार्लर जाकर (Facial Side Effects) लगभग हर लड़की फेशियल कराती है. फेशियल कराने से चेहरे पर ग्लो आने की जगह आपको स्किन (Skin Care Mistakes) से जुड़ी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसे करवाते समय आपको ध्यान देना पड़ता है ताकि स्किन को कोई नुकसान ना हो. आप भी जानिए फेशियल से होने वाले नुकसान और इनसे अपनी स्किन को बचाकर रखें. अगर आप भी करवाते हैं तो जान लें ये टिप्स. 

1. फेशियल के दौरान मसाज की वजह से आपकी स्किन की बाहरी परत को नुकसान पहुंचता है जिससे की कई बार चेहरे में दाग-धब्बों और सूजन की समस्या देखने मिलती है. कई बार ये प्रोडक्ट में मौजूद केमिकल की वजह से भी होता है.

2. जब आप इसे कराती हैं, तो आपके स्किन पोर्स यानि रोमछिद्र खुल जाते हैं जिससे गंदगी और बैक्टिरिया आसानी से अपना घर बना लेते हैं. इससे सीबम प्रोडक्शन भी बढ़ जाता है और पिंपल के साथ ऑयली स्किन की परेशानी होती है.

3. कई बार फेशियल करते वक्त इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट आपकी स्किन को सूट नहीं करते हैं जिससे आपको एलर्जी और खुजली की परेशानी होती है. हमेशा जांच-परख कर प्रोडक्ट इस्तेमाल करें.

4. इसे कराते वक्त मसाज के साथ स्क्रब का भी इस्तेमाल होता है. इससे आपकी स्किन के पीएच बैलेंस बिगड़ने के चांसेस रहते हैं जिससे आपको कई बार रूखी त्वचा की परेशानी हो सकती है.

5. स्क्रबिंग और गलत तरीके से मसाज करने की वजह से चेहरे पर रैशेज नजर आने लगते हैं. ये देखने में बेहद बुरे लगते हैं. इसलिए हमेशा हल्के हाथों से मसाज करवाएं और किसी अच्छे पार्लर में ही ये ट्रीटमेंट लें.

लेंस लगाते समय हमेशा रखें इन बातों का ध्यान...

चेहरे की ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं पपीते के बीज

स्वाद के साथ-साथ खूबसूरती में भी काम आती है इमली