फीफा- रोनाल्डो ने जीता सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार
फीफा- रोनाल्डो ने जीता सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार
Share:

भारत में फीफा अंदर-17 चल रहा है, भारत में फीफा वल्डकप का आयोजन पहली बार हो रहा हो, जिसमे विश्व की फुटबाट टीम उतरी हुई है. इस वल्डकप में कई पुराने रिकॉर्ड टूटे है. अपने शनदार प्रदर्शन से खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है. स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड से खेलने वाले पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि फीफा अंडर-17 में पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है, जिसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया. रोनाल्डो ने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के सदस्य अर्जेंटीनी स्टार लियोनेल मेसी को पछाड़ा साथ ही उन्हें  फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मेन क्लब से खेलने वाले ब्राजीली स्टार नेमार का भी सामना करना पड़ा. नेमार ने काफी कोशिश की रोनाल्डो को पीछे करने की लेकिन नाकामयाब रहे.

बता दे कि सोमवार को फीफा फुटबॉल पुरस्कारों का आयोजन किया गया जिसमे क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का पुरस्कार दिया गया. रोनाल्डो ने इस साल 48 मैच में 44 गोल किए. इसके आलावा रियल के मैनेजर फ्रांस के पूर्व फुटबॉलर जिनेदिन जिदान को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच का पुरस्कार मिला.

घाना को शिकस्त देकर माली ने बनाई समीफइनल में जगह

ब्राजील ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

ब्राजील-इंग्लैंड का सेमीफाइनल कोलकाता में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -