सेहत पर पड़ सकते है भारी टाइट और स्किनी कपडे, जाने इनके दुष्प्रभाव
सेहत पर पड़ सकते है भारी टाइट और स्किनी कपडे, जाने इनके दुष्प्रभाव
Share:

आज काल हर कोई सेक्सी एंड जीरो साइज फिगर का दीवाना हो गया है इससे में कुछ लोह अपने को पतले दिखने के लिए टाइट बॉडी शापर का भी सहारा ले रहे है जो अपने मोटे पेट या थाइज को पतला दिखाने के लिए शेपवेअर का इस्तेमाल करती हैं या फिर बहुत ज्यादा टाइट या स्किनी जींस पहनती हैं तो आपका यह फैशन और स्टाइल आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है। लेकिन आज यहाँ हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है  कि बेहद टाइट कपड़े पहनने का आपकी हेल्थ पर क्या बुरा असर पड़ता है। बहुत ज्यादा टाइट जींस, स्कर्ट या टाइट ड्रेसेज पहनने से न सिर्फ आपको उठने-बैठने और चलने में दिक्कत होती है बल्कि आपके बॉडी शेप और पॉश्चर पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ता है और पॉस्चर खराब हो जाता है।

वैसे किसी भी बात की अति नुकसान दायक होती है इससे ही शरीर पर जरुरत से ज्यादा दबाव भी नुक्सान दायक होता है लंबे समय तक टाइट कपड़े पहनने से आपके जोड़ों पर दबाव पड़ता है। साथ ही रीढ़ की हड्डी, पेट और कमर के निचले हिस्से की मांसपेशियां भी कमजोर हो जाती हैं। इसके अलावा पेट, कमर और पैरों में भी दर्द हो सकता है। बहुत ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से छलांग लगाने और पैदल चलने की क्षमता भी कम हो सकती है। टाइट जीन्स या लेगिंग्स की वजह से जांघ की नसें दब जाती हैं, जिससे उनमें झनझनाहट, सुन्नपन और जलन होने लगती है। बहुत ज्यादा टाइट जींस, स्कर्ट या टाइट कपड़े पहनने से पेट के ऊपर दबाव पड़ता है जिसके कारण फूड पाइप में ऐसिड बनने लगता है। इससे घबराहट होने लगती है।

मार्कलेट ट्रेंड के हिसाब से अगर बात करे तोह ओने पीेछे ड्रेस में सेक्सी लुक के लिए शापेवेअर का चलन बढ़ गया है बॉडी शेपर बहुत ज्यादा टाइट होता है और आपकी स्किन से चिपका रहता है। लिहाजा इसे लंबे वक्त तक पहने रहने से कई बार सांस लेने में दिक्कत होती है और इससे ब्लड सर्कुलेशन पर भी असर पड़ता है। टाइट जींस या शेपवेअर पहनने प्राइवेट पार्ट्स में नमी बनी रहती है जिससे यीस्ट इंफेक्शन और यहां तक की यूटीआई का भी खतरा बढ़ जाता है। खुजली और दर्द भी हो सकता है।

मैले-गंदे स्नीकर्स पहने नजर आए अर्जुन कपूर, कीमत सुनकर आप खो देंगे आपा

इस रंग में है आपको खुबसूरत दिखाने की काबलियत, इस प्रकार कर सकते है ड्रेसिंग स्टाइल

प्रियंका के इस गोल्डन बैग की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -