नकदी के अभाव में लूट ली राशन की दुकान
नकदी के अभाव में लूट ली राशन की दुकान
Share:

छतरपुर : सरकार द्वारा की गई नोट बन्दी के दुष्परिणाम भी सामने आने लगे हैं. मध्यप्रदेश में छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र के एक गांव में ग्रामीणों द्वारा कथित तौर पर नगदी खत्म होने पर सरकारी उचित मूल्य की दुकान लूटे जाने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार बरद्वाहा गांव की सरकारी उचित मूल्य की दुकान के संचालक मुन्नी लाल अहिरवार द्वारा पुलिस को की गई शिकायत के अनुसार ग्रामीणों के पास अनाज खरीदने के लिए नकद राशि नहीं थी, इसलिए ग्रामीणों ने दुकान से अनाज लूट लिया.

वैसे इस घटना के पीछे एक तथ्य यह भी सामने आया है कि राशन की दुकान से पिछले कई माह से अनाज नहीं मिलने से ग्रामीण नाराज थे. बरद्वाहा गांव के सरपंच नोनेलाल ने भी कहा कि ग्रामीणों को चार माह से सरकारी उचित मूल्य की दुकान से अनाज नहीं मिल रहा था. ग्रामीणों ने इस मामले में पुलिस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन को भी शिकायत की थी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. सरपंच ने दुकानदार द्वारा ग्रामीणों पर लगाए गए अनाज लूटने के आरोप का भी खंडन किया है.

उधर, पुलिस के सहायक उप निरीक्षक रामकुशल तिवारी के अनुसार ग्रामीणों को उचित मूल्य की दुकान से पिछले चार माह से राशन नहीं मिल रहा था. ग्रामीण, दुकानदार से पिछले सभी महीनों का राशन एक साथ देने की मांग कर रहे थे, जबकि दुकानदार केवल एक माह का अनाज देने के लिए राजी था. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था. हालाँकि इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें ग्रामीणों द्वारा राशन की दुकान लूटने के दृश्य हैं. पुलिस जाँच कर रही है.

व्यापारी को तमाचा मारा और लूट लिये...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -