टीवी ही नहीं मराठी फिल्मों में भी नजर आ चुके है सिद्धार्थ जाधव

मनोरंजन जगत के जाने माने मशहूर एक्टर सिद्धार्थ जाधव आज अपना जन्मदिन मना रहे है. सिद्धार्थ जाधव एक भारतीय कलाकर एवं एक स्टैंडअप कमेडियन है। जाधव टीवी जगत के अतिरिक्त मराठी और हिंदी सिनेमा में भी सक्रिय हैं। सिद्धार्थ जाधव का जन्म 23 अक्टूबर 1981 में महाराष्ट्रा के रत्नागिरी में हुआ था। वह अपने माता पिता की चौथी औलाद हैं। उनके पिता का नाम रामचन्द्र तथा माँ का नाम मंदाकिनी जाधव है। जाधव एक निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखतें हैं। 

जाधव ने अपनी आरभिंक पढ़ाई सेवरी म्युन्सिपल मराठी स्कूल (प्राइमरी), सरस्वती हाईस्कूल नईगॉम दादर( सेकंडरी), तथा स्नातक रूपारेल कॉलेज से किया है। एक बहुत निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से होने के बाद भी जाधव मराठी फिल्मों का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। इस ऊंचाई तक पहुँचाने का पूरा श्रेय सिद्धार्थ जाधव अपने परिवार और मित्रों को देते है। 

बता दे कि सिद्धार्थ जाधव ने मराठी सिनेमा प्रत्येक प्रकार के किरदार निभाए है। उन्हें इसके लिए ज़ी टॉकीज अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। सिद्धार्थ जाधव ने मराठी फिल्मों के अतिरिक्त कई हिंदी फिल्मों में भी अभिनय का दमखम दिखा चुके हैं। इसके साथ ही सिद्धार्थ जाधव ने अपने हिंदी टेलीविज़न करियर का आरम्भ 2012 में कॉमेडी सर्कस के अजूबे से किया था। इस शो मे उन्हें स्टैंडअप कॉमेडियन भारती के साथ ऑडियंस को हँसाते हुए दिखाई दिए थे। 

यामी गौतम से लेकर दीया मिर्ज़ा तक पहली बार करवाचौथ व्रत रखेंगी यह अभिनेत्रियां

अक्षय कुमार संग नाचते-नाचते रणवीर सिंह ने मार लिया गलत जगह हाथ, दर्द से हुआ बुरा हाल

अनन्या पांडे की चैट से हुआ बड़ा खुलासा, आर्यन से बोला था- 'गांजा ट्राई करना चाहती हूं'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -