एक्टर नहीं बल्कि इस चीज में थी सिद्धार्थ शुक्ला की दिलचस्पी, फिर इस तरह हुई मनोरंजन जगत में एंट्री
एक्टर नहीं बल्कि इस चीज में थी सिद्धार्थ शुक्ला की दिलचस्पी, फिर इस तरह हुई मनोरंजन जगत में एंट्री
Share:

टेलीविज़न जगत के जाने माने मशहूर सुपरस्टार सिद्धार्थ शुक्ला का आज जन्मदिन है, सिद्धार्थ शुक्ला का इसी वर्ष दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1985 में मुबंई में हुआ था। सिद्धार्थ ने सिविल इंजीनियर की पढ़ाई की है। उनकी दो बड़ी बहनें भी हैं। सिद्धार्थ शुक्ला का वैसे तो इलाहबाद के रहने वाले हैं। उन्होंने अपना अध्ययन सेंट जेवियर स्कूल फोर्ट से किया है। सिद्धार्थ ने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स भी किया है। वैसे तो सिद्धार्थ को शुरू से ही एथेलेटिक्स एवं स्पोर्ट्स का बहुत शौक था। वो अपनी स्कूली वक़्त में टेनिस और फुटबॉल में माहिर थे।

खबर के अनुसार, सिद्धार्थ शुक्ला कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। वो हमेशा से अपना कारोबार या फिर कोई जॉब करना चाहते थे। 2007 में उन्होंने यह कॉम्पिटिशन जीता। जिसके बाद उन्हें 2008 में तुर्की में हुए सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा, तथा वह भी सिद्धार्थ ने भारत का नाम रोशन और शो जीता। 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला को प्रथम टेलीविज़न शो 'बाबुल का आँगन छूटे ना', तत्पश्चात उन्होंने बतौर लीड अभिनेता जाने पहचाने से अजनबी से आरम्भ किया। इस शो में उनके किरदार को दर्शकों ने बहुत पंसद किया। वर्ष 2013 में सबसे लोकप्रिय शो बालिका वधु में एंट्री की थी। जिसके बाद सिद्धार्थ को बहुत फेम मिला तथा घर घर में लोग उन्हें जानने लगे। सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 के विजेता थे। सिद्धार्थ शुक्ला को साल 2005 में ग्लैडरैग्स मैनहंट ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मॉडल पुरस्कार से नवाजा गया था। टीवी सीरियल बालिका बधु के लोकप्रिय होने के लिए उन्हें वर्ष 2012 में गोल्डन पेटल अवॉर्ड दिया गया था। सिद्धार्थ को आईटीए ने साल 2013 में टेलीविज़न शो बालिका वधू के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरस्कार दिया था। उन्हें वर्ष 2015 में फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए स्टारडस्ट अवार्ड दिया गया था।

वही आज सिद्धार्थ शुक्ला के जन्मदिन पर उनके घरवाले भी अभिनेता की फर्स्ट बर्थ एनिवर्सरी पर उन्हें स्पेशल अंदाज में ट्रिब्यूट देने जा रहे हैं। दरअसल, सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार के लोगों ने इस बात का खुलासा किया है कि एक्टर को रैप सॉन्ग गाने का भी बहुत शौक था। उनकी फर्स्ट बर्थ एनिवर्सरी के अवसर पर उनके घरवाले एक्टर का पहला रैप सॉन्ग दर्शकों के सामने आज शेयर करेंगे। अभिनेता के फैंस के लिए भी अपने हीरो को इस स्पेशल अंदाज में याद करना एक सुखद एहसास होगा। 

दीपक चौरसिया ने नशे में दी श्रद्धांजलि! लोग बोले- 'थोड़ी-थोड़ी पीया करो'

रिसेप्शन पार्टी में मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र पहने नजर आईं सायंतनी घोष

हॉस्पिटल कॉरीडोर में रोमांटिक हुए अनुपमा-अनुज, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -