सिद्धार्थ रॉय कपूर ने की थी दो शादियां, अब विद्या बालन हैं तीसरी पत्नी
सिद्धार्थ रॉय कपूर ने की थी दो शादियां, अब विद्या बालन हैं तीसरी पत्नी
Share:

सिद्धार्थ रॉय कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. सिद्धार्थ एक फिल्म प्रोड्यूसर और बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन के पति हैं. वह अब तक अपनी कई फिल्मों के कारण चर्चाओं में रहे हैं. आप सभी शायद ही जानते होंगे कि सिद्धार्थ ने तीन बार शादी की हैं और विद्या बालन उनकी तीसरी पत्नी हैं. जी हाँ, पहले तो हम आपको यह बता दें कि सिद्धार्थ का जन्म 2 अगस्त 1974 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था. वहीँ सिद्धार्थ ने जी.डी सोमानी मेमोरियल स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई की. उसके बाद उन्होंने अपनी ग्रैजुएशन की पढ़ाई सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्स से की.

आप सभी को हम यह भी बता दें कि सिद्धार्थ की मां सलोमी रॉय कपूर जानी-मानी डांसर और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं. इसी के साथ उनकी मां कोरियोग्राफर भी रह चुकी हैं. इस समय सिद्धार्थ जाने माने फिल्म प्रोड्यूसर हैं. इसी के साथ वह The Film and Television Producers Guild of India के अध्यक्ष भी है. अब बात करें सिद्धार्थ की शादी के बारे में तो उनकी पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त से हुई थी. अब बात करें दूसरी शादी की तो उन्होंने दूसरी शादी एक टेलेविजन प्रोड्यूसर से की थी लेकिन वह अधिक समय तक चल ना सकी. वहीँ तीसरी शादी सिद्धार्थ ने अभिनेत्री विद्या बालन से की है. जो आज तक बनी हुई है. सिद्धार्थ और विद्या एक दूजे से बहुत प्यार करते हैं. कहा जाता है इन दोनों की पहली मुलाकात उस समय हुई थी जब विद्या फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज पर थीं.

उस समय फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर दोनों को जानते थे और उन्होंने ही दोनों की मुलाकात करवाई. पहली मुलाक़ात के बाद दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया. दोनों ने 14 दिसंबर 2012 को शादी कर ली. वैसे सिद्धार्थ डिजनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुके हैं. इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि सिद्धार्थ 'जोधा अकबर', 'फैशन', 'देव डी', 'डेल्ही बेली' और 'पान सिंह तोमर' जैसी फिल्मों को को-प्रोड्यूस कर चुके हैं. वहीँ वह 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'काई पो चे', 'शाहिद', 'फितूर' और 'फैंटम' जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर रह चुके हैं. फिलहाल सिद्धार्थ को हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाई.

अब गायिका आशा भोंसले के घर आया इतने लाख का बिजली बिल

वीरेंद्र सहवाग को पसंद आई इस एक्टर की एक्टिंग, जमकर की तारीफ़

सुहाना खान ने शेयर की अपनी खूबसूरत तस्वीरें, फैंस कर रहे तारीफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -