विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का विरोध करने वाले शख्स को मिल रही जान से मारने की धमकी
विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का विरोध करने वाले शख्स को मिल रही जान से मारने की धमकी
Share:

मुंबई: कॉमेडी के नाम पर हिन्दू धर्म और देवी-देवताओं का मजाक बनाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का मुंबई में होने वाला कार्यक्रम कैंसिल हो गया है। इसके बाद से मुनव्वर के समर्थक सिद्धांत मोहिते को जान से मार डालने की धमकी दे रहे हैं। सैफरन थिंक टैंक (Saffron Think Tank) के संस्थापक मोहिते कथित कॉमेडियन की हिंदूफोबिया के खिलाफ शुरू से आवाज़ उठाते रहे हैं। धमकी मिलने के बाद उन्होंने पुलिस सुरक्षा की माँग करते हुए चिट्ठी लिखी है।

दरअसल, मुंबई में 29, 30 और 31 अक्टूबर को फारुकी का शो होना था। इसके विरोध में मोहिते के अभियान का ये असर हुआ कि वृहन्नमुंबई नगरपालिका (BMC) ने ‘प्रशासनिक कारणों’ से फारुकी का शो निरस्त कर दिया। मोहिते ने उसके शो के विरोध में महाराष्ट्र के सीएम, गवर्नर और अन्य सुरक्षा एजेसियों को पत्र लिखा था। पत्र के साथ फारुकी की हिंदू विरोधी स्टैंडअप कॉमेडी के क्लिप भी शेयर किए गए थे। 15 अक्टूबर के अपने पत्र में मोहिते ने बताया था कि किस तरह मुनव्वर कॉमेडी के नाम पर हिंदू धर्म का अपमान करता है, लिहाजा उसे शो की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए।

BMC द्वारा शो रद्द किए जाने के बाद फारुकी के समर्थक मोहिते को टारगेट करते हुए कैंपेन चला रहे हैं। उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। दिलचस्प यह है कि एक ओर मोहिते को फारुकी यह आश्वासन दे रहा है कि वह अपने प्रशंसकों से ऐसा नहीं करने के लिए कहेगा, वहीं, दूसरी तरफ वह यह भी कह रहा है कि ‘प्रशंसक कई बार भावुक हो जाते हैं’। बता दें कि इससे पहले फारुकी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए लिखा था, 'मुंबई में 29, 30, 31 अक्टूबर 2021 को होने वाले शो कैंसिल कर दिए गए हैं। दर्शकों की सुरक्षा मेरे लिए सबसे अधिक मायने रखती है। मैं नहीं चाहता कि मेरे दर्शक मेरे अनुभव से गुजरें।' 

जानिए आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

1,159 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी में भी आई भारी गिरावट

यात्री हमले के बाद अमेरिकन एयरलाइंस ने लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -