सिचुआन एयरलाइंस ने भारत के लिए कार्गो उड़ानों पर लगाई रोक
सिचुआन एयरलाइंस ने भारत के लिए कार्गो उड़ानों पर लगाई रोक
Share:

 सिचुआन एयरलाइंस ने भारत को अपनी सभी कार्गो उड़ानें निलंबित कर दी हैं। एयरलाइंस चीन की राज्य द्वारा संचालित उड़ानों में से एक है जिसे 15 दिनों के लिए निलंबित रहने की घोषणा की गई है। इस निर्णय से निजी व्यापारियों के लिए देश से बहु-आवश्यक ऑक्सीजन सांद्रता और अन्य चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने के प्रयासों में बड़ा व्यवधान होगा। बीजिंग ने कोविड-19 मामलों की नवीनतम वृद्धि से निपटने में भारत की मदद करने के लिए अपनी तत्परता दोहराते हुए एयरलाइंस को रद्द करने की प्रक्रिया में एक बड़ा व्यवधान पैदा करेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने एक मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि “चीन भारत में महामारी की स्थिति का बारीकी से पालन कर रहा है।

हम सोमवार को भारत में बिगड़ती स्थिति के प्रति अपनी ईमानदार सहानुभूति दिखाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि "हमने कहा है कि हम उपलब्ध पहले अवसर पर वायरस से लड़ने में भारत की मदद करने के लिए तैयार हैं। इसे लेकर दो पक्ष संचार में हैं। ” जबकि कोलंबो में चीनी दूतावास ने ट्वीट किया “# ऑक्सीजन के लिए आज #HongKong से लेकर # दिल्ली तक 800 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर एयरलिफ्ट किए गए हैं; एक सप्ताह में 10,000 अधिक। # चीन तत्काल जरूरतों के लिए # भारत के साथ संपर्क में है। ” वांग ने चीन की सरकारी एयरलाइन, सिचुआन एयरलाइंस के फैसले पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। भारत में कई गंतव्यों के लिए अपनी मालवाहक उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है, जो निजी व्यापारियों के भारत में बुरी तरह से आवश्यक ऑक्सीजन सांद्रता की खरीद के प्रयासों को गंभीर रूप से बाधित करेगा। 

सिचुआन RSD लिमिटेड कंपनी ने एक पत्र में लिखा है कि कंपनी सिचुआन एयरलाइंस का हिस्सा है, ने कहा कि एयरलाइन ने जियान सहित दिल्ली के लिए छह मार्गों पर अपने कार्गो उड़ानों को निलंबित कर दिया है। मालवाहक उड़ानों के निलंबन का अचानक फैसला एजेंटों और माल भाड़े के अग्रदूतों के लिए एक आश्चर्य के रूप में सामने आया, जो चीन के लिए ऑक्सीजन सांद्रता की खरीद करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, वस्तुतः राजनयिकों के अलावा भारत से चीन जाने वाले कोई भी भारतीय नहीं हैं क्योंकि चीन ने नवंबर से भारतीयों के लिए वीजा निलंबित कर दिया है और उड़ानें प्रतिबंधित हैं। भारत महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है जहां सिन्हा ने कहा कि चीनी आपूर्तिकर्ताओं ने महामारी की आपात स्थिति को भुनाने के लिए कीमतों में भारी कटौती का अभ्यास किया है। एक अन्य विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने पिछले हफ्ते कहा था कि चीन आवश्यक सहायता और सहायता प्रदान करने के लिए भारत के साथ संचार में है।

शादी समारोह में गई महिला के साथ सामूहिक बलात्कार, एक दरिंदा गिरफ्तार

केंद्र से सुप्रीम कोर्ट का सवाल, कहा- वैक्सीन के दाम पर क्या कर रही सरकार

रहस्यमयी परिस्थिति में भाई-बहन की मौत, घर में मिली दोनों की लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -