सियाम प्रकाशित करेगी कार-बाइक की रिकाल डेटा
सियाम प्रकाशित करेगी कार-बाइक की रिकाल डेटा
Share:

कार और बाइक का रिकॉल डेटा अब आसानी से उपलब्ध होगा। इसकी पहल सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) ने की है। इसके जरिए कार और बाइक रिकॉल डेटा पर जानकारी तक पहुंचने में आसान बन जाएगी।

बता दें कि सियाम एक स्वतः चालित संगठन है, जो भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का प्रतिनिधित्व करती है। खबर है कि सियाम ने तय किया है कि वो सभी वाहनों से संबंधित जानकारी या डेटा को प्रकाशित करेगी। इनमें उन वाहनों को शामिल किया गया है, जिसे भारत में रिकॉल किया गया है।

यह डेटा हर किसी के लिए उपलब्ध होगा। यहां पर रिकॉल से लेकर उसकी तारीख, वाहन की निर्माण तिथि और उनकी संख्या तक का ब्योरा दिया जाएगा। हांलाकि 2012 के बाद से कार निर्माता द्वारा सभी जानकारियां ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाती रही है।

सियाम की आधिकारिक वेबसाइट पर भी सभी उपयोगी जानकारियां उपलब्ध है। इसके साथ ही कार खरीदारों का इस्तेमाल किया जाएगा कि क्या कार को याद करने का कोई इतिहास रहा है औऱ निर्माता के साथ जांचे अगर विशेष वाहन का मुद्दा तय किया गया है। यदि इसे नहीं सुधारा गया तो इसका अर्थ है, इसे पहले स्वामी ने नहीं सुधारा है।

इसके अलावा पहले मालिक से गाड़ी खरीदने से पहले उसकी पूरी तरह से जांच कर लें। बता दें कि सियाम की एक स्वैच्छिक याद पॉलिसी है, जहां कार निर्माता यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए विनिर्माण दोष के साथ कारों को याद करते है। सियाम की स्वैच्छिक नीति वाहन के पहले के सात साल तक ही लागू होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -