देश के दिग्गज नेताओं ने दी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रंद्धाजलि
देश के दिग्गज नेताओं ने दी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रंद्धाजलि
Share:

देश के महान नेता, जनसंघ के संस्थापक और पूर्व कांग्रेसी नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की आज 65 पुण्यतिथि है, इस मौके पर देश भर में न सिर्फ बीजेपी बल्कि कई दूसरी पार्टियों के नेताओं ने भी ट्वीट कर श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रंद्धाजलि दी है. वहीं इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर श्रंद्धाजलि अर्पित की है. 

इस बारे में योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि "भारतीय संस्कृति के नक्षत्र, अखिल भारतीय जनसंघ के संस्थापक, राजनीति व शिक्षा के क्षेत्र में सुविख्यात डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।
।। विनम्र श्रद्धांजलि ।।"

वहीं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट कर लिखा है कि "महान शिक्षाविद्, प्रखर राष्ट्रवादी विचारक और भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि।"

 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर लिखा है कि "सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और अंत्योदय को देश की प्रगति का आधार मानने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने ‘एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान-नहीं चलेंगे,नहीं चलेंगे' का नारा दिया और कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्हें कोटि-कोटि वंदन।"  बता दें, श्यामाप्रसाद मुखर्जी का विषम परिस्थितियों में आज ही के दिन 1953 में स्वर्गवास हो गया था. 

राज्य में पहली बार श्यामा प्रसाद की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित कर रही है ममता बनर्जी

पुण्यतिथि स्पेशल: राष्ट्रीय एकता को सबसे ऊपर रखने वाले नेता थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी

इन वजहों से भी काफी अहम माना जा रहा शाह का जम्मू दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -