जन्मदिन विशेष : हॉरर फिल्मों के जनक थे श्याम, रामसे ब्रदर्स ने बॉलीवुड में मचाया था तहलका
जन्मदिन विशेष : हॉरर फिल्मों के जनक थे श्याम, रामसे ब्रदर्स ने बॉलीवुड में मचाया था तहलका
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशकों में शुमार श्याम रामसे आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन साल 1952 में इस निर्देशक का जन्म हुआ था. ख़ास बात यह है कि वह उन सात रामसे ब्रदर्स में से एक हैं जो 1970 और 1980 के दशक में भारतीय सिनेमा में बेहद सक्रिय थे. वहीं श्याम रामसे से जुडी एक ख़ास बात यह भी है कि उन्हें इस समूह का मुख्य कलाकार और प्रमुख माना जाता था.

श्याम रामसे ने कई डरावनी फ़िल्मों का निर्माण किया है, जैसे दरवाजा, पुराण मंदिर और वीराना आदि उनकी प्रमुख फिल्मे हैं. एक समय में बॉलीवुड में रामसे ब्रदर्स का जलवा कायम था, वहीं भारतीय सिनेमा में होरर का तड़का डालकर बॉलीवुड जगत को एक नया आयाम रामसे ब्रदर्स ने ही दिया था. 

Tulsi Ramsay जो कि Shyam Ramsay के भाई है, उन दिनों में खाली सिनेमाघरों को देखकर कुछ नया करने के बारे में सोचा था और उस समय हॉलीवुड फिल्मे Dracula और Curse of Frankistan  का भी खूब दबदबा था. 1972 में रामसे भाइयो ने Do Gaz Zameen ke Neeche बनाई जो हिट रही रही थी. वहीं आगे जाकर रामसे ब्रदर्स ने  भारत की पहली Animal Horror Movie “दरवाज़ा” बनाई जिसमे 72,000 रूपये खर्च किये और 1978 में इसे रिलीज़ किया गया था. बॉलीवुड में रामसे ब्रदर्स ने एक समय बॉलीवुड में अपनी खूब धाक जमा रखीं थी. 1980 के दशक में Ramsay Brothers का एकछत्र राज रहा था, जहां उन्होंने पुराना मंदिर , सामरी , वीराना , तहखाना ,डाक बँगला ,पुरानी हवेली ,शैतानी इलाका ,और बंद दरवाज़ा जैसी सुपरहिट फिल्मे देकर इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. 

अनुपम खेर का बयान, राहुल गांधी अच्छे इंसान, लेकिन...

ऐसा होने वाला है Canne में दीपिका का लुक, सामने आई फोटो

प्रियंका ने किया कन्फर्म, Canne में कर रही हैं डेब्यू

VIDEO : स्कूली बच्चों को खुश कर गए रफ़्तार, रैप सॉन्ग खूब हो रहा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -