उज्जैन की श्वेता चौधरी बनी मिसेस इंडिया
उज्जैन की श्वेता चौधरी बनी मिसेस इंडिया
Share:

उज्जैन : कहते हैं कि दिल में अगर एक बार जो ठान लिया जाए तो उसे पूरा होने से ऊपर वाला भी नहीं रोक सकता, और अगर दिल में जज्बा और हौसला बुलंद हो तो कोई भी मंज़िल न तो मुश्किल होती है न ही उसे पाने से कोई रोक सकता है. इसी जज्बे के साथ महाकाल की नगरी उज्जैन की एक बहू श्वेता चौधरी ने ऐसा कारनामा किया है जिससे उज्जैन का ही नहीं बल्कि देश का नाम भी रोशन हो गया है. श्वेता चौधरी मिसेस इंडिया चुनी गयी हैं. अब 2018 में होने वाली मिसेस अर्थ पर उनकी नज़रें हैं.

उज्जैन की यह बहू यह प्रतियोगिता जीतने के बाद अपने शहर उज्जैन आने को बेताब हैं. इसी महीने श्वेता उज्जैन आएगी. श्वेता की तमन्ना है कि वह उज्जैन के दिव्यांग बच्चों की मदद करें. श्वेता चाहती हैं कि वे महिलाओं की तरक्की के लिए भी कार्य करें. आपको बता दें कि दिल्ली में आयोजित इस प्रतियोगिता में 48 अन्य विवाहित महिलाओं ने भाग लिया था. जिसमे से श्वेता ने बाजी मार ली, इसके साथ ही श्वेता पॉपुलर च्वाइस की भी विजेता रही. 2018 में लॉस वेगास में मिसेस अर्थ प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी, इसके लिए श्वेता अभी से तैयारियों में जुट गयी हैं.

श्वेता चौधरी के बारे में - 

बर्थ प्लेस - बनारस, 
शिक्षा - बनारस, मिर्जापुर, पटना 
ससुरल - कीर्ति नगर, उज्जैन
मॉडलिंग कि शुरुआत - बिहार दूरदर्शन 
रोल मॉडल - सुस्मिता सेन, ऐश्वर्या रॉय

बता दें कि श्वेता चौधरी ने फैशन और मॉडलिंग के बाद परिवार की मदद के लिए नौकरी भी की. इसके अलावा उन्होंने साउथ की फिल्मो में भी काम किया. इसके बाद साल 2007 में उनकी शादी अमित चौधरी से हुई. अमित मुंबई में रेस्टोरेंट चलते हैं. इन दिनों श्वेता अमित के साथ मुंबई में ही रहती हैं. श्वेता के 2 बच्चे हैं. श्वेता गरीब और असहाय बच्चों व महिलाओं के लिए कार्य करने वाली संस्था के साथ जुड़कर काम करती हैं. इन संस्थाओं के साथ कार्य करते हुए वे एक और संस्था हैंडीकैप्ड चिल्ड्रन्स एंड वुमंस एड्स से जुडी और यही से उन्हें इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिला. 

इस प्रतियोगिता में जज के रूप में महिमा चौधरी और वरुण कल्याण को मिला कर कुल 8 जज थे. इस प्रतियोगिता को रितिका विनय और विनय यादव ने ऑर्गनाइज किया था. श्वेता का कहना है कि उज्जैन के लिए काम करके उन्हें बहुत ख़ुशी होगी. और यदि कोई भी संस्था जो दिव्यांग बच्चों और महिलाओं के लिए कार्य करती है, उनसे मदद मांगती है तो वे इसके लिए सदैव तत्पर हैं और ऐसी संस्था से जुड़कर कार्य करना उनके लिए गर्व की बात है. श्वेता चौधरी के इस प्रतियोगिता को जीतने पर हम सभी की ओर से बहुत शुभकामनाये. और हम सभी कामना करते हैं कि 2018 में होने वाली मिसेस अर्थ का खिताब भी श्वेता के नाम हो.

चित्रकूट चुनाव पर कुमार विश्वास ने किया मजाकिया ट्वीट

चुनाव के बीच होंगी 25 हजार शादियां

कांग्रेस ने लिया दलित का साथ, तो भाजपा ने भिड़ाई जुगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -