गुजरात चुनाव लड़ेगी UK से आई लड़की
गुजरात चुनाव लड़ेगी UK से आई लड़की
Share:

नई दिल्ली. गुजरात चुनाव में इस बार कांग्रेस की यंग फेस चर्चा में हैं. इनका नाम श्वेता ब्रह्मभट्ट है. इन्हें देखकर कोई भी कहेगा कि ये मॉडल हैं पर ये इस बार चुनाव लड़ रही हैं. श्वेता पेशे से मैनेजिंग कंसल्टेंट हैं. इन्हें कांग्रेस ने मणिनगर सीट से कैंडिडेट बनाया है. 

श्वेता साल 2012 में स्टैंडअप इंडिया से लोन लेकर बिजेनस शुरू चाहती थी, लेकिन मुश्किलें आने पर पॉलिटिक्स में आना तय करते हुए मैदान में उतरी. बता दें कि श्वेता ने IIM बेंगलुरु से पढ़ाई की हुई है. इसके पहले की पढ़ाई उन्होंने अहमदाबाद से ही की है.

श्वेता से बात करने पर उन्होंने बताया कि वे महिलाओं की सेवा करने के उद्देश्य से राजनीति में आई हैं. श्वेता ने यूनाइटे किंगडम की बेस्ट मिनिस्टर बिजनेस स्कूल से मास्टर्स और आईआईएम से पॉलिटिकल लीडरशिप की पढ़ाई की है. 34 साल की श्वेता ने बताया कि कई लोग उन्हें देखकर मॉडल समझ लेते हैं लेकिन वो सोशल वर्क से जुड़ी हुई हैं. 

श्वेता ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि, वह वह मणिनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेगी. उन्होंने बताया कि पहली बार कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम देर से बताया. रविवार को उम्मीदवारों की घोषणा हुई, जब श्वेता का नाम सामने आया तो पार्टी में मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई. 

कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने श्वेता का नाम लिए जाने के निर्णय के खिलाफ प्रदर्शन भी किया. लेकिन श्वेता ब्रह्मभट्ट 14 दिसंबर को भाजपा के सुरेश पटेल को मात देने की संभावनाओं को लेकर काफी उत्साहित हैं. 

GES : मोदी और इवांका का स्वागत करेगा रोबोट 'मित्र'

इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘बीमा खाता’

मंडी में हम्मालों का हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -