ट्रम्प ने शटडाउन खत्म करने के लिए दिया ऐसा प्रस्ताव

Jan 21 2019 08:49 AM
ट्रम्प ने शटडाउन खत्म करने के लिए दिया ऐसा प्रस्ताव

वॉशिंगटन : देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शटडाउन खत्म करने के लिए एक प्रस्ताव दिया है। हालांकि प्रस्ताव को लेकर ट्रम्प बहुत खुश नहीं हैं। इसके तहत राष्ट्रपति ने 7 लाख अवैध अप्रवासियों की सुरक्षा की बात कही है। इसके बदले में वह चाहते हैं कि अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए 5.7 बिलियन डॉलर दिए जाएं।

मानुषी छिल्लर के इस खूबसूरत लुक ने मचाया तहलका

यह बोले ट्रंप

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डेमोक्रेट्स ने ट्रम्प का प्रस्ताव यह कहकर खारिज कर दिया कि यह कामयाब हो ही नहीं सकता। साथ ही राष्ट्रपति से अपील की कि सरकार को सभी विभागों को कामकाज शुरू करना चाहिए। करीब एक महीने से सरकार आंशिक रूप से शटडाउन पर है। ट्रम्प द्वारा दी गई स्पीच में संसद से लोगों की मदद के लिए 800 मिलियन डॉलर और बंदरगाहों पर ड्रग डिटेक्शन टेक्नोलॉजी लगाने के लिए 805 मिलियन डॉलर देने की मांग की। 

मोदीराज में ब्रिटैन और फ्रांस को पछाड़ सकता है भारत, वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने कानून सख्त करने समेत सीमा पर सुरक्षा बढ़ाए जाने का भी प्रस्ताव दिया। ट्रम्प ने कहा कि राहत दिए जाने से लोगों का सरकार पर भरोसा बढ़ेगा और इस इमिग्रेशन रिफॉर्म की शुरुआत होगी।। इसी के साथ ट्रम्प ने शटडाउन खत्म करने की अपील की। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को साथ आना चाहिए। 

मैक्सिको: टूटी हुई पाइपलाइन में तेल चुराने पहुंचे लोग, अचानक हुआ धमाका और लग गया लाशों का ढेर

दुनिया के सबसे क्यूट कुत्ते 'बू' की हुई मौत, सदमे में पहुंचे सभी फैंस!

थाईलैंड: मुस्लिम बाहुल्य इलाके में बौद्ध मंदिर पर हमला,दो भिक्षुओं की मौत, दो घायल