अमेरिका : शटडाउन अब भी जारी, खत्म कराने के लिए डेमोक्रेट सांसद कराएंगे वोटिंग

Jan 02 2019 09:46 AM
अमेरिका : शटडाउन अब भी जारी, खत्म कराने के लिए डेमोक्रेट सांसद कराएंगे वोटिंग

वाशिंगटन : अमेरिका में शटडाउन अब भी जारी है। परन्तु अब इसे खत्म कराने के लिए डेमोक्रेट सांसद वोटिंग कराएंगे। बुधवार को प्रतिनिधि सभा में विनियोग विधेयक पर चर्चा के बाद वोटिंग करवाई जाएगी। हालांकि दीवार बनाने के लिए धन की व्यवस्था न होने से विधेयक का भविष्य अधर में ही दिख रहा है। क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अवैध प्रवासियों पर लगाम लगाने के लिए पैसे जारी करने की मांग पर अड़े हैं। नए साल की छुट्टियों के बाद अमेरिकी संसद बुधवार को खुल रहा है।

पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को भेजा समन, कहा भारत की तरफ से गोलीबारी में मारी गई आसिया बीबी

ट्रंप ने किया ट्वीट 

सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक विपक्षी सांसदों पर तंज कसते हुए ट्रंप ने ट्वीट कर कहा  है कि डेमोक्रेट्स हमेशा की तरह फिर ऐसा विधेयक लाएंगे जिसमें सीमा सुरक्षा के लिए कुछ नहीं होगा। यानि दीवार के लिए धन के अलावा सब कुछ होगा। दीवार बनाए बिना सीमा सुरक्षित नहीं हो सकती। अमेरिका में चल रहे गतिरोध के कारण ट्रंप फ्लोरिडा गोल्फ रिसॉर्ट में वार्षिक छु्ट्टियां मनाने की जगह साल के अंत में ह्वाइट हाउस में ही रुके रहे। 

थाईलैंड : दो बच्चों सहित परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या

नए साल पर ठप रहा कामकाज 

जानकारी के लिए बता दें सीमा पर दीवार के लिए वित्तीय प्रावधान करने से डेमोक्रेट्स के इनकार के बाद ट्रंप ने व्यापक खर्च संबंधी पैकेज पर दस्तखत करने से मना कर दिया था। इससे क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के दौरान संघीय सरकार का कामकाज ठप रहा। यह गतिरोध ट्रंप और डेमोक्रेट्स के बीच शक्ति परीक्षण का मसला बन चुका है। नवंबर में मध्यावधि चुनावों में निर्णायक जीत के बाद प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट्स का कब्जा हो गया है।

जापान में एक कार चालक ने जान बूझकर 9 लोगों को कुचला

अमेरिकी सेना के ट्वीट पर खड़ा हुआ विवाद, मांगनी पड़ी माफ़ी

पाकिस्तान के लिए स्वर्णिम काल की शुरुआत होगा नया साल - इमरान खान