कई स्थानों पर बंद हुए स्कूल, यहाँ देखें समय
कई स्थानों पर बंद हुए स्कूल, यहाँ देखें समय
Share:

नई दिल्ली: चीन समेत दुनिया के कई देशों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने भारत समेत अन्य देशों की परेशानियां बढ़ा दी है। चीन की हालात को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि भारत में एक बार फिर खतरनाक तबाही आ सकती है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर भारत से आने वाली सर्द हवाओं के चलते शीतलहर एवं कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। हालात को देखते हुए कई प्रदेशों में विद्यालयों के समय में परिवर्तन किया गया है।

कड़ाके की ठंड को देखते हुए दिल्ली सरकार के सभी विद्यालय शीतकालीन अवकाश के लिए 1 से 15 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश जारी किया है। शिक्षा निदेशालय ने बृहस्पतिवार को एक सर्कुलर जारी किया। इधर, शीत लहर के बीच लखनऊ में कक्षा 1 से 8वीं तक के विद्यालयों का समय 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक बदल दिया गया है।

वही पंजाब में विद्यालय सुबह 10 बजे से शुरू होंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 20 दिसंबर 2022 को यह फैसला ले लिया था. लखनऊ में भी 22 दिसंबर से विद्यालयों के समय में परिवर्तन किया गया है. यहां पर कक्षा 1 से 8वीं तक की विद्यालयों के समय में परिवर्तन किया गया है. ये स्कूल प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक संचालित किए जाएंगे. वाराणसी में सभी विद्यालय सुबह 10 बजे से संचालित किए जाएंगे. जबकि 3 बजे तक सभी स्कूल बंद कर दिए जाएंगे

नरोत्तम मिश्रा ने कई मुद्दों को लेकर की प्रेस वार्ता, कोरोना को लेकर यह बोले मध्यप्रदेश गृहमंत्री

महापौर उम्मीदवार रहे महेश परमार की याचिका पर कोर्ट ने दिए ये निेर्देश

कोरोना संकट में बुरी तरह फंसा चीन, भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ.., क्या सुधरेगा ड्रैगन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -