शुक्र पर्वत पर बनता है ये निशान तो मालामाल होता है व्यक्ति
शुक्र पर्वत पर बनता है ये निशान तो मालामाल होता है व्यक्ति
Share:

हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hastrekha Shastra) में हाथ की रेखाओं, पर्वत और उन पर बने निशान के बारे में बताया जाता है. केवल यही नहीं बल्कि व्‍यक्ति का स्‍वभाव-व्‍यवहार और भविष्‍य बताया जाता है. इसी के साथ हाथ में जीवन रेखा, विवाह रेखा, धन रेखा, भाग्‍य रेखा आदि प्रमुख रेखाओं के अलावा पर्वत भी होते हैं. कहा जाता है इन सभी पर्वतों का संबंधों 9 ग्रहों से होता है. जी हाँ और इन पर्वतों का विश्‍लेषण करने से बहुत जानकारियां मिलती हैं. अब आज हम आपको बताते हैं शुक्र पर्वत से जुडी जानकारियों के बारे में.

- कहा जाता है जिन लोगों के हाथ में शुक्र पर्वत अच्‍छी तरह विकसित हो, उन्‍हें अपने जीवन में हर तरह की सुख सुविधाएं मिलती हैं. ऐसा भी कहा जा सकता है कि वे लग्‍जरी लाइफ का भरपूर आनंद लेते हैं. 

- ज्योतिष के मुताबिक शुक्र पर्वत का सामान्‍य से कुछ ज्‍यादा ही उभरा हुआ होना व्‍यक्ति को कामुक बनाता है. जी हाँ और इसी के चलते जातक के कई अफेयर रहते हैं और कई बार वो इस चक्‍कर में अनैतिक कार्य भी कर देते हैं.

- कहा जाता है अगर शुक्र पर्वत दबा हुआ रहे तो व्‍यक्ति को तंगी रहती है और उसे तंगी में ही अपना जीवन गुजारना पड़ता है. इसके अलावा उसको शारीरिक समस्याएं भी झेलनी पड़ सकती हैं. 

- ज्योतिष के अनुसार शुक्र पर्वत पर यदि रेखाओं का जाल बने तो जातक मानसिक तौर पर कमजोर माना जाता है.

- अगर शुक्र पर्वत पर त्रिभुज का निशान बने तो जातक की पर्सनालिटी में गजब का आकर्षण होता है. वह बहुत मीठा बोलने वाले और महंगी चीजों का शौक रखने वाले होते हैं. साथ ही वे खासे रोमांटिक भी होते हैं. 

- ज्योतिष के अनुसार शुक्र पर्वत पर तिल का होना अच्‍छा नहीं माना जाता है. जी हाँ और यह शादीशुदा जिंदगी में कलह होने, जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने का संकेत देता है. इसी के साथ पैसे और तरक्‍की के लिहाज से शुक्र पर्वत का तिल बहुत अच्‍छे नतीजे देता है. 

- कहा जाता है शुक्र पर्वत पर त्रिशूल का निशान होना बेहद शुभ होता है. जी हाँ क्योंकि यह जातक को खूब धन-दौलत, ऐशोआराम की जिंदगी और सच्‍चा प्‍यार दिलाता है. ऐसे लोगों के पास किसी चीज की कमी नहीं होती है.

भूल से भी घर में नहीं होने चाहिए ये अपशगुन वरना सब-कुछ हो जाता है बर्बाद

एकादशी के दिन करें श्री विष्णु जी के इन मन्त्रों का जाप

हनुमान जयंती पर सिंदूर से करें यह छोटा सा उपाय, खुल जाएगी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -