आज धूमधाम से शिरडी मंदिर में मनेगा दीपोत्सव
आज धूमधाम से शिरडी मंदिर में मनेगा दीपोत्सव
Share:

मुंबई: कोरोनाकाल के बाद राज्य भर में मंदिर खुल चुके हैं। जी दरअसल यहाँ मंदिर खुलने के बाद पहला दीपोत्सव मनाया जा रहा है। वहीं शिर्डी के साईं बाबा संस्थान ने इस शुभ घड़ी की जमकर तैयारी की है। आपको बता दें कि मंदिर में मनोरम लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है। यहाँ बहुत हद तक मंदिर सजा दिए गए हैं। वहीं सजावट के काम को फाइनल टच दिया जा रहा है। आपको बता दें कि लक्ष्मी पूजन के वक्त थोड़ी देर तक दर्शन का कार्यक्रम थम जाएगा। वहीं पूजन के बाद दर्शन फिर शुरू कर दिए जाएंगे।

हालाँकि यहाँ कोरोना से जुड़े नियमों का ध्यान रखना आवश्यक है। आपको बता दें कि दीपोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा और कोरोना के नियमों का पालन भी उतनी ही सख्ती से करवाया जाएगा। इस बारे में जानकारी साईं संस्थान की मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग्यश्री बानायत ने दी है। आपको बता दें कि साईं संस्थान की तरफ से परंपरा के अनुसार आज संध्या समय में लक्ष्मी पूजन का भव्य कार्यक्रम रखा गया है।

वहीं कहा जा रहा है कि संध्याकाल में 5 से 6 बजे के अंतराल में साईंबाबा समाधि मंदिर के गर्भ गृह में लक्ष्मी पूजन का कार्यक्रम किया जाएगा। इसी के साथ इस अवसर पर गणेश पूजन, लक्ष्मी-कुबेर पूजन, सरस्वती पूजन और धूप-नैवेद्य से संबंधित सभी शुभ कार्य संपन्न किए जाएंगे। शाम के करीब पांच बजे से इन कार्यक्रमों को संपन्न करने के लिए दर्शन की सुविधा स्थगित की जाएगी। वहीं इसके बाद साईं भक्त पौने सात बजे के बाद दर्शन का लाभ ले सकेंगे।

जल्द नए खुलासे करेंगे नवाब मलिक, कहा- 'होटल The Lalit में कई राज छुपे हैं'

‘कुर्क संपत्तियों से अजित पवार का कोई संबंध नहीं’: नवाब मलिक

'न ही मेरी कोई संपत्ति सीज हुई और न ही मुझे कोई नोटिस मिला है': उप मुख्यमंत्री अजीत पवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -