इन बहनों की एक करवट बन जाती है जानलेवा

इन बहनों की एक करवट बन जाती है जानलेवा

मनुष्य के जीवन में वैसे तो कई समस्याएं जिंदगी को घेरे रखती है, लेकिन यकीन मानिये आपकी समस्याएं इतनी बड़ी नहीं है जितनी बड़ी समस्याएं दुनिया के कई लोग इस समय उठा रहे है. ऐसी एक समस्या से पीड़ित दो बहनों की हम बात कर रहे है, जो उत्तर प्रदेश के कानपूर में रहती है. 27 साल के इन जुड़वाँ बहनों का नाम है, श्रुति और गोरे. 

इनकी समस्या इसलिए बड़ी है क्योंकि इन दोनों बहनों को जन्म से ही ओस्टोजेनिसिस इम्पेर्फेक्टा नाम की एक ऐसी बीमारी है, जिसमें यह झटके से अगर करवट भी ले तो इनके शरीर की कई हड्डिया एक साथ फ्रैक्चर हो जाती है. ये बहने जन्म से इस बीमारी से लड़ रही है लेकिन कभी भी इनके भीतर किसी तरह का दुःख नहीं देखा. यह इस बीमारी के साथ भी इतनी खुश रहती है, जिसका जवाब नहीं.

इन बहनों की कई बार इस तरह से हड्डिया भी टूटी है. कहा जाता है कि इस बीमारी में जब हड्डिया फ्रैक्चर हो जाती है तो उसके बाद ही वो खुद से वापस जुड़ भी जाती है. इस दुर्लभ बीमारी के चलते भी यह बहने कविताएं भी लिखती है. हाल ही में इन्होने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कविता लिखी थी. इतना ही नहीं इन बहनों को पूर्व राष्ट्रपति से लेकर सलमान खान भी जानते है. इन बहनों के पास जो टैलेंट है वो काफी लाजवाब है. 

इंग्लैंड भारत के मैच में स्टेडियम में ही इस जोड़े ने कर ली सगाई

ट्रेफिक से बचने के लिए इस गूगल इंजीनियर ने लगाया दिमाग

यहाँ यमराज सिखा रहे हैं यातायात नियम