श्रीलंकन क्रिकेट को जल्द मिलेगी आईसीसी द्वारा रोकी गयी सहायता राशि

कोलंबों : श्रीलंका क्रिकेट की संकट में घिरी संचालन संस्था ने रविवार को घोषणा की कि उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा रोकी गयी 1.15 करोड़ डॉलर की राशि मिल जाएगी। आईसीसी ने इसके अध्यक्ष पद के लिये चल रहे विवाद के कारण आठ महीने तक इस राशि को रोक दिया था।

पहले वनडे मुकाबले में आज इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इस कारण लिया गया निर्णय 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आईसीसी ने श्रीलंका को दी जाने वाली राशि रोक ली थी क्योंकि देश की सरकार ने पिछले साल चुनाव के बिना ही एक अधिकारी को खेल का काम संभालने के लिये नियुक्त कर दिया था। श्रीलंका क्रिकेट लंबे समय तक भ्रष्टाचार के आरोपों से जूझता रहा और हाल में आईसीसी ने उसे सबसे ज्यादा भ्रष्ट क्रिकेट प्रशासन कहा था। अंतत: चुनाव पिछले महीने कराये गये जिसमें शम्मी सिल्वा को अध्यक्ष चुना गया।

SL vs SA : द.अफ्रीका ने पहले वन-डे में श्रीलंका को 8 विकेट से दी मात

काफी समय से रुकी है सहायता राशि 

जानकारी के लिए बता दें संचालन संस्था ने कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट यह घोषणा करना चाहता है कि आईसीसी के साथ उच्च स्तर की चर्चाओं के बाद श्रीलंका क्रिकेट की नयी कार्यकारी समिति को आईसीसी से मिलने वाली राशि मिल जायेगी जो काफी समय से रूकी हुई थी।' वही उधर फाफ डु प्लेसिस (112*) और क्विंटन डी कॉक (81) की बेहतरीन पारी व इमरान ताहिर (3 विकेट) और लुंगी एन्गिडी (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पहले वन-डे में श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

2022 एशियाई खेलों में इस बार क्रिकेट भी आ सकता है नजर

बजरंग और पूजा ने जीते स्वर्ण पदक तो इन खिलाडियों ने रजत पदक पर जमाया कब्जा

वर्ल्ड ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप : इटली के फिलिपो गेना ने जीता इंडिविजुअल परस्यूट का गोल्ड मेडल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -