इंदौर के राजबाड़ा में है प्राचीन श्री लक्ष्मी मंदिर

इंदौर। देशभर में देवी मंदिरों और देवता मंदिरों में उल्लास और उमंग छाया हुआ है। हर कहीं श्रद्धालु माता लक्ष्मी का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में इंदौर में एक लोकप्रिय और प्राचीन मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। धनतेरस पर भी इंदौर के इस मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी  भीड़ देखने को मिली। दरअसल इंदौर के राजबाड़ा क्षेत्र स्थित अतिप्राचीन श्री महालक्ष्मी मंदिर में श्रद्धालु अधिक संख्या मे दर्शन करने को आते है।

श्रद्धालु अपने घरों में पूजन करने के बाद मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। इतना ही नहीं श्रद्धालुओं द्वारा इस मंदिर में लक्ष्मी पूजन के बाद दर्शन किए जाएगे। गौरतलब है कि यह मंदिर होल्कर रियासतकाल का है। श्रद्धालुओं का मानना है कि यहां मन्नत मांगने वाले की हर मुराद पूरी होती है।

यहां दर्शन करने वाले को धन - धान्य से समृद्धि मिलती है और उसे किसी बात की कमी नहीं रहती है। होल्कर रियासत काल में जो कर्मचारी कार्य करते थे वे श्री महालक्ष्मी के दर्शन कर रियासत के कार्यालय में प्रवेश करते थे। यह इंदौर का बेहद सुंदर मंदिर है। इस मंदिर में बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं की कतार लगी रहती है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -