श्री अमरनाथ यात्रा के लिए आज से शुरू हुआ पंजीकरण
श्री अमरनाथ यात्रा के लिए आज से शुरू हुआ पंजीकरण
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में वार्षिक श्री अमरनाथ यात्रा के लिए अग्रिम पंजीकरण एक अप्रैल से शुरू हो गया है। देशभर के 32 राज्यों में पंजाब नेशनल बैंक, जम्मू-कश्मीर बैंक और यस बैंक की 440 बैंक शाखाओं में एक अप्रैल 2019 से अग्रिम पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर में पंजीकरण के लिए 17 बैंक शाखाओं को पंजीकृत किया गया है। 

नए वित्तीय वर्ष में भारतीय रेलवे ने भी किये कुछ अहम बदलाव

ऐसी रहेगी इस बार यात्रा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजीकरण के लिए मान्यता प्राप्त चिकित्सा केंद्रों में डाक्टरों से कंपलसरी हेल्थ सर्टिफिकेट (सीएचसी) लेना अनिवार्य होगा। इसके लिए राज्य के विभिन्न चिकित्सा केंद्रों में 84 डॉक्टर नियुक्त किए गए हैं। इस बार  46 दिन की यात्रा हो रही है। जम्मू-कश्मीर में जम्मू में पांच, डोडा में एक, कठुआ में दो, पुंछ, रामबन, राजोरी, सांबा, श्रीनगर, उधमपुर और लेह में एक-एक तथा रियासी में दो बैंक शाखाओं में यात्री पंजीकरण किया जाएगा। कार्यालय समय में सभी बैंक शाखाओं में पंजीकरण प्रक्रिया जारी रहेगी। 

इस देश में बना है शीशे का जूता, कर रहा सबकोआकर्षित

तैनात रहेगी डॉक्टरों की टीम 

इसी तरह कंपलसरी हेल्थ सर्टिफिकेट के लिए जम्मू संभाग के विभिन्न चिकित्सा केंद्रों में 39 और कश्मीर संभाग में 45 डॉक्टरों नियुक्त किए गए हैं। इनमें अस्पताल अधीक्षक, ब्लाक मेडिकल आफिसर, मेडिकल आफिसर, फिजिशियन, कंसलटेंट फिजिशियन शामिल हैं। मान्यता प्राप्त डाक्टरों द्वारा जारी हेल्थ सर्टिफिकेट ही मान्य होंगे। 

पुलवामा में सोमवार तड़के हुई मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी

देश के सभी बैंकों में आज रहेगा अवकाश

कल से पीएफ के नियमों में होंगे यह बड़े बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -