सिखों की सर्वोच्च संस्था ने RSS को बताया देश विरोधी संगठन, कही ये बात
सिखों की सर्वोच्च संस्था ने RSS को बताया देश विरोधी संगठन, कही ये बात
Share:

अमृतसर: सिखों की सर्वोच्च संस्था श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को देश विरोधी संस्था करार दिया है. उन्होंने कहा है कि RSS देश को तोड़ने का काम कर रही है. ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा है कि RSS जो काम कर रही है वो देश को जोड़ने का नहीं, उल्टा तोड़ने का है और सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए. 

जब ज्ञानी हरप्रीत सिंह से सवाल किया गया कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी किसी समय आरएसएस से जुड़े थे तो उन्होंने कहा कि जो भी हो, RSS एक देश विरोधी संगठन है जो देश के हित में नहीं है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि RSS का लक्ष्य केवल हिंदू समुदाय को बदलना नहीं हैं, बल्कि देश में पूरे समाज को संगठित करना है. साथ ही हिंदुस्तान को बेहतर भविष्य की तरफ ले जाना है.

शनिवार को मोहन भागवत ने कहा था कि सबसे सही तरीका यह है कि अच्छे लोग तैयार किए जाएं, जो समाज और देश को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके. इससे पहले उन्होंने कहा था कि हमारी उन्नति अंग्रेजों के कारण हुई, ये कहना गलत है. हम क्लासलेस सोसायटी की स्थापना वेदों के आधार पर सकते है. हिंदू कोई भाषा या प्रांत नहीं है, ये एक संस्कृति है जो भारत की जनता की सांस्कृतिक विरासत है.

अमेरिका ने तुर्की पर लगाए प्रतिबन्ध, ट्रम्प बोले- बर्बाद कर देंगे अर्थव्यवस्था

उमर अब्दुल्ला और महबूबा की हिरासत पर बोले अमित शाह, कहा- यदि कोई उकसाने की कोशिश....

विधानसभा चुनावः पीएम मोदी आज हरियाणा तो राहुल गांधी महाराष्ट्र में करेंगे चुनावी सभा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -