यहाँ 26 जून के दिन होता है 'श्रेया घोषाल डे', 'सारेगामापा' के मंच से मिली थी सिंगर को पहचान
यहाँ 26 जून के दिन होता है 'श्रेया घोषाल डे', 'सारेगामापा' के मंच से मिली थी सिंगर को पहचान
Share:

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन आवाज से सभी के दिलों को जीतने वाली श्रेया घोषाल का आज जन्मदिन है। श्रेया को अपनी बेहतरीन आवाज के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपनी आवाज से लाखों दिलों को अपने नाम किया है। श्रेया का जन्म 12 मार्च 1984 को पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में हुआ था। उन्होंने अपने जीवन के शुरूआती दिन बड़ी कठिनाई में गुजारे। काफी परेशानियों का सामना करने के बावजूद श्रेया नाम कमाने में कामयाब हो गईं। आज वह एक बहुत मशहूर सिंगर हैं। उन्हें सिंगिंग की प्रारंभिक शिक्षा अपनी मां से मिली। आज श्रेया एक फिल्मफेयर अवॉर्ड विजेता हैं और अमेरिका के 'ओहियो' राज्य में 26 जून का दिन 'श्रेया घोषाल डे' के नाम से मनाया जाता है।

बहुत कम लोग जानते हैं श्रेया घोषाल ने मात्र 4 साल की उम्र से ही संगीत शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी। उन्होंने अपनी माँ से ही संगीत की शुरूआती शिक्षा ली। अपनी माँ से संगीत की शुरूआती शिक्षा लेकर श्रेया 'महेशचंद्र शर्मा' के पास 'कोटा' चली गयी। वहां उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत की पूरी शिक्षा ली। उसके बाद श्रेया सिंगिंग शो 'सा रे गा मा पा' के मंच पर गईं जहां उनकी आवाज का जादू चल गया। सबसे पहला ऑफर श्रेया को संजय लीला भंसाली ने दिया। उन्होंने श्रेया को अपनी फिल्म 'देवदास' में गाने का मौका दिया। आपको बता दें कि श्रेया घोषाल ने इस्माइल दरबार के संगीत निर्देशन में फिल्म के लिए 5 गाने गाये और फिल्म के गाने सुपरहिट रहे।

इसी फिल्म के फाने 'बैरी पिया' के लिए श्रेया को साल 2000 का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला। इस फिल्म के गानों ने श्रेया को इतना मशहूर बना दिया कि उनके पास काम की लाइन लग गई। देखते ही देखते श्रेया सभी की चहिति बन गईं। श्रेया ने केवल बॉलीवुड के लिए ही नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय फिल्मों के लिए भी गाने गए हैं।

इंदौर में तेंदुए ने मचाया आतंक, अब तक 4 लोगों को किया घायल

पंचतत्व में विलीन हुई प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की मुख्य प्रशासिका दादी हृदयमोहिनी

तमिलनाडु ई-पास आदेश ने केरलवासियों के लिए खड़ी की मुसीबत, घंटों करना पड़ रहा है इंतजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -