रियलिटी शो से मिली थी श्रेया घोषाल की आवाज को पहचान
रियलिटी शो से मिली थी श्रेया घोषाल की आवाज को पहचान
Share:

हिंदी सिनेमा की जानी मानी मशहूर गायिका श्रेया घोषाल की आवाज का जादू फैंस को पागल कर देता है |  फिल्म 'जिस्म' में गाया उनका गाना 'जादू है नशा है' श्रेया की आवाज पर बिल्कुल सटीक बैठता है। इसके साथ ही 12 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहीं श्रेया 36 साल की हो गई हैं। इसके साथ ही उनके जन्मदिन के मौके पर आइये उनके जीवन के बारे में कुछ बाते जानते है| इसके साथ ही राजस्थान के रावतभाटा में पली बढ़ीं श्रेया के पिता बिश्वजीत घोषाल न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे। श्रेया की मां शर्मिष्ठा ने साहित्य से स्नातकोत्तर किया है। वहीं श्रेया के एक छोटा भाई सौम्यदीप घोषाल है।

इसके साथ ही श्रेया ने चार साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही टीवी शो 'सारेगामापा' से उन्हें बड़ा मौका मिला और आगे के रास्ते खुल गए। वहीं इस शो के होस्ट सोनू निगम थे फिलहाल संगीतकार कल्याण जी जज करते थे। श्रेया 'सारेगामापा' का खिताब जीतने में सफल रहीं थी । कल्याण जी ने श्रेया की आवाज सुन उनके माता-पिता को सलाह दी कि वो मुंबई आ जाएं। इसके अलावा श्रेया ने लगभग डेढ़ साल तक कल्याण जी से क्लासिकल संगीत की शिक्षा ली। इसके बाद श्रेया के डेब्यू का श्रेय निर्देशक संजय लीला भंसाली की मां लीला भंसाली को जाता है। लीला भंसाली ने श्रेया को रियलिटी शो में देखा था। 

इसके साथ ही उन्होंने ही संजय को सलाह दी थी। वहीं मां के कहने पर भंसाली ने श्रेया को गाने के लिए बुलाया और फिल्म 'देवदास' (2002) में मौका दिया।वहीं  इस फिल्म का गाना ‘बैरी पिया’ सुपरहिट हुआ। इसके बाद में भंसाली ने जितनी भी फिल्में बनाईं 'गोलियों की रासलीला: रामलीला', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' में भी श्रेया घोषाल के गाने है । इसके अलावा लता मंगेशकर को अपनी प्रेरणा मानने वालीं श्रेया घोषाल ने हिंदी के अलावा बंगाली, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी और भोजपुरी में गाने गाए हैं। वहीं यदि निजी जिंदगी की बात की जाए तो साल 2015 में श्रेया ने अपने बचपन के दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय के साथ शादी के बंधन में बंधीं थी । शादी की सभी रस्में बंगाली रीति रिवाज से हुईं। दोनों ने लगभग 10 साल तक एक दूसरे को डेट किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिलादित्य एक टेक सेवी हैं और वेबसाइट के फाउंडर भी हैं।

आखिर क्यों आया करीना को गुस्सा, जानिए वायरल वीडियो का सच

'ग़ज़नी 2' लाने की तैयारी में हैं आमिर खान! मेकर्स की ट्वीट से मची हलचल

इस फिल्म से की थी आतिफ असलम ने अपनी गायिका की शुरूआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -