35 की हुई सुरों की मल्लिका, अपने गानों से सभी के दिलों पर करती हैं राज
35 की हुई सुरों की मल्लिका, अपने गानों से सभी के दिलों पर करती हैं राज
Share:

बॉलीवुड की सुरों की मल्लिका श्रेया घोसाल आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहीं है. बता दें श्रेया का जन्म 12 मार्च 1984 को हुआ था. उन्हें बचपन से ही गाना गाने का शौक था. श्रेया ने अपने करियर की शुरुआत में ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो 'सा रे गा मा' में गाकर की थी. बता दें इस शो में श्रेया ने खिताब अपने नाम किया था. इस शो के जरिए ही श्रेया को भंसाली ने अपनी अपकमिंग फिल्म देवदास में गाने का मौका दिया.

बता दें श्रेया का पहला गाना बैरी पिया रहा जो उन्होंने देवदास फिल्म में गाया, और उसके बाद उन्होंने देवदास के पांच गानों को अपनी आवाज दी. श्रेया ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई गाने गाए है जो बहुत ही फेमस है और पसंद किए जाते है. श्रेया ने देवदास फिल्म के गानों के बाद काफी वाहवाही लूटी और उसके बाद फिल्म भूल-भुलैया के ‘मेरे ढोलना’ गाने के लिए भी उन्हें शानदार वाहवाही मिली. इन दिनों श्रेया का करियर अब काफी ऊंचाइयों पर है और उन्हें ज्यादातर गाने के ऑफर मिलते ही रहते हैं.

खास बात तो यह है कि श्रेया अब केवल हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली, कन्नड, गुजराती, मेइती, मराठी और भोजपुरी भाषा की भी गायिका बन चुकी है. श्रेया अपने गानों के लिए कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी है. फिल्म 'सिंह इज किंग' के गाने 'तेरी ओर' के लिए श्रेया को आइफा (IIFA) 2009 दिया जा चुका है. श्रेया बहुत ही उम्दा और बेहतरीन गायिका है. बता दें श्रेया ने साल 2015 में शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी की थी.

'ब्रह्मास्त्र' से रणबीर के फर्स्ट लुक की टेस्ट तस्वीर आई सामने, दिखा अलग ही अवतार

रणबीर कपूर को कंगना के साथ डेट पर भेजना चाहता है रणवीर, ये है वजह

'गली बॉय' से मिली सफलता के बाद ज़ोया बनाएंगी इसका सीक्वल!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -