जन्माष्टमी पर जरूर पढ़े श्री कृष्णा के यह 7 अनमोल विचार
जन्माष्टमी पर जरूर पढ़े श्री कृष्णा के यह 7 अनमोल विचार
Share:

श्री कृष्ण का जन्मदिन इस बार दो दिन मनाया जाने वाला है. आप सभी जानते ही होंगे दुनिया भर में श्री कृष्णा को पूजने वालों की एक बड़ी आबादी है. वहीं दुनिया में उसकी बांसुरी की धुन को लोग बहुत पसंद करते हैं. वहीं आज के समय में लोग श्री कृष्णा की बातों को जीवन में उतारना चाहते हैं. इसी क्रम में हम लाये हैं श्री कृष्ण के 7 अनमोल विचार. आइए बताते हैं.

श्री कृष्ण के 7 अनमोल विचार -

- भगवान श्री कृष्ण ने कहा है कि जैसे ही बछड़ा गाय तक पहुंचता है, व्यक्ति कर्म का फल चाहता है.

- भगवान श्री कृष्ण कहते हैं कि इस मानव शरीर को एक दिन नष्ट होना है, जबकि यह आत्मा हमेशा रहेगी. यह न तो जन्म है और न ही अंत है.

- श्री कृष्ण ने कहा है कि मैं भगवान होने के बावजूद अपने कर्मों का फल किसी इंसान को नहीं देता और न ही किसी का भाग्य लिखता हूं.
- भगवान श्री कृष्ण कहते हैं कि मानवीय कार्यों द्वारा आपने अपना भाग्य बनाया है. यानी हमें किस्मत चमकने के लिए नहीं बैठना चाहिए.

- भगवान श्री कृष्ण के अनुसार जिस तरह हम पुराने कपड़ों को त्याग कर नए कपड़े पहनते हैं, उसी तरह आत्मा भी एक शरीर को त्यागकर दूसरे शरीर को अपना लेती है.

- श्री कृष्ण कहते हैं, तुम व्यर्थ चिंता क्यों करते हो. नाम, काम, जन्म, सब कुछ जो आपको दूसरे से मिला है. यानी हम खाली हाथ इस दुनिया में आए और खाली हाथ जाना है.

- भगवान श्री कृष्ण के अनुसार जीवन में जो कुछ भी हुआ, जो कुछ भी हो रहा है और जो होने जा रहा है, श्री कृष्ण कहते हैं कि जो कुछ हुआ, जो होगा और जो हो रहा है, वह सभी की भलाई के लिए है.

यह 10 आशीर्वाद पाने के लिए श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर पढ़े 'कृष्ण चालीसा'

जन्माष्टमी : दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं श्री कृष्ण के ये 6 मंदिर, देखें खूबसूरत तस्वीरें

जन्माष्टमी : किस दिशा में दें श्री कृष्ण को स्थान, कैसे लगाए श्री कृष्ण की फोटो ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -