पितृ पक्ष की अष्टमी को करें इन 4 मन्त्रों से गजलक्ष्मी की पूजा, हो जाएंगे मालामाल

Sep 16 2019 04:00 PM
पितृ पक्ष की अष्टमी को करें इन 4 मन्त्रों से गजलक्ष्मी की पूजा, हो जाएंगे मालामाल

देवी श्रीलक्ष्मी की कृपा एक बार जिसपर पड़ जाए उसे अमीर होने से कोई नहीं रोक सकता है. ऐसे में श्राद्ध पक्ष में अष्टमी का दिन गजलक्ष्मी व्रत को समर्पित माना जाता है और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने तथा प्राप्त करने के लिए 4 अचूक मंत्र प्रस्तुत है. जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. कमल गट्‍टे की माला से गुलाबी आसन तथा महालक्ष्मी यंत्र के सामने उत्तराभिमुख हों और यंत्र की अनुपलब्धता में कमलासन पर विराजमान हस्तियों से अभिषेक करा रही लक्ष्मीजी के सुंदर चित्र के सामने निम्न मंत्र का चार लाख बार जाप करें.

मंत्र : "श्रीं क्लीं श्रीं." -


जप के बाद : हवन में तिल, जौ, श्रीफल, बिल्बफल, कमल, कमलगट्‍टे, लाजा, गुगल, भोजपत्र, शक्कर, इत्यादि से दशांस होम कर लाभ प्राप्त होंगे. इसके लिए किसी भी गुलाबी आसन पर उत्तराभिमुख हों बैठ जाएं और उसके बाद सामने लक्ष्मी माता का दर चित्र हो. तब कमल गट्‍टे की माला से निम्न मंत्र का चार लाख बार जाप करें.

मंत्र : "ऐं ह्रीं श्री क्लीं.." - 


जप के बाद : हवन में तिल, जौ, श्रीफल, बिल्बफल, कमल, कमलगट्‍टे, लाजा, गुगल, भोजपत्र, शक्कर, इत्यादि से दशांस होम कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए किसी भी गुलाबी आसन पर उत्तराभिमुख हों बैठ जाएं और कमलासन पर विराजमान लक्ष्मी माता का सुंदर चित्र हो. तब कमल गट्‍टे की माला से निम्न मंत्र का सवा लाख बार जाप करें.

मंत्र : "ॐ कमलवासिन्यै स्वाहा.." - 


जप के बाद : हवन में तिल, जौ, श्रीफल, बिल्बफल, कमल, कमलगट्‍टे, लाजा, गुगल, भोजपत्र, शक्कर, इत्यादि से दशांस होम कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए किसी भी गुलाबी आसन पर उत्तराभिमुख हों बैठ जाएं और फिर कमलासन पर विराजमान लक्ष्मी माता का सुंदर चित्र हो या श्रीयंत्र हो. तब कमल गट्‍टे की माला से निम्न मंत्र का सवा लाख बार जाप करें.

मंत्र : "ॐ श्रीं ह्रीं श्री कमलालये प्रसीद प्रसीद श्री ह्रीं श्री महालक्ष्म्यै नम:.." -  

जप के बाद : हवन में तिल, जौ, श्रीफल, बिल्वफल, कमल, कमलगट्‍टे, लाजा, गुगल, भोजपत्र, शक्कर, इत्यादि से दशांस होम कर लाभ प्राप्त होंगे.

अब पितरों को अर्पित किए गए पिंडों से बनेगी खाद, गया में बुलवाई गई कम्पोस्ट मशीनें

पितृपक्ष 2019: अपने पितरों को खुश करने के लिए जरूर करें 'अथ पितृ आरती'

पितृपक्ष 2019 में इस दिन कर सकते हैं शॉपिंग, नहीं होगा कोई दोष