40 फीट का हाथी दिखेगा राधाकृष्ण शो में, कंस वध के लिए मेगा बजट तैयारियां
40 फीट का हाथी दिखेगा राधाकृष्ण शो में, कंस वध के लिए मेगा बजट तैयारियां
Share:

मेगा माइथोलॉजिकल शो 'राधाकृष्ण', एक बार फिर द्वापर युग की कहानी को दोहराने जा रहा है, जहां भगवान कृष्ण ने कंस का अंत करके मथुरावासियों का उद्धार किया था। बताया जा रहा हैं कि कंस-वध इस शो का सबसे बड़ा हाई पॉइंट होगा। शो-निर्माताओं ने  ‘कंस-वध’ को द्वापर युग जैसा विराट चित्रण देने के लिए 'लार्जर दैन लाइफ' सेट बनाने का फैसला किया है, जहां कृष्ण (सुमेध मुदगलकर) और कंस (अर्पित रांका) एक प्रोफेशनल फाइट मास्टर से ट्रेनिंग लेकर दर्शकों को कुश्ती अखाड़े में आमने-सामने उतरते नजर आएंगे। 'राधाकृष्ण' शो ने अपने 350 एपिसोड पूरे किए हैं। सूत्र बताते हैं कि शो की रिसर्च टीम ने तकरीबन 2 महीने जमकर शोध किया ताकि सेट और उस वक्त के माहौल को बिल्कुल वास्तविक रूप दिया जा सके। इसके लिए तकरीबन 300 जूनियर्स को लिया गया है। साथ ही महंगे कैमरों और लाइट्स का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जिससे और भी भव्य तथा बड़े स्केल पर शूट किया जा सके। 

इतना ही नहीं, इस सीक्वेंस में स्पेशल वी.एफ.एक्स. का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जिसकी सहायता से दर्शकों को फाइट सीक्वेंस में इस्तेमाल किया जाने वाला हाथी 40 फीट का नजर आएगा, जिसे हू-ब-हू द्वापर युग के हाथी 'कुवलयापीड' की तरह बनाने की पूरी कोशिश की गई है। इस स्पेशल मल्ल युद्ध सीक्वेंस में वास्तविक दिखने वाला अखाड़ा बनाने के लिए एक खास तरह की मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। लगभग 15 ट्रक बालू अखाड़े में गिराई गई, ताकि सेट पर बनाया गया अखाड़ा बिल्कुल वास्तविक लगे। शो के इस सीक्वेंस के लिए प्रोफेशनल फाइट मास्टर फैयाज सईद भी दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वह इससे पहले कई चर्चित टीवी शोज और फिल्मों में एक्टर्स को ट्रेनिंग दे चुके हैं, जिनमें जुड़वा, बंधन और मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. जैसी बॉलीवुड की कई चर्चित फिल्मों के नाम शामिल हैं। सुमेध मुदगलकर (कृष्ण) इस सीक्वेंस के लिए घंटों रिहर्सल कर रहे हैं। 

इसके अलावा  अर्पित रांका (कंस) भी जिम में खूब पसीना बहा रहे हैं। ये दोनों कलाकार कुश्ती के दांव-पेंच जमकर सीख रहे हैं। बताया गया कि इस सीक्वेंस के लिए सुमेध मुदगलकर (कृष्ण) को नया लुक देने के लिए स्पेशल कॉस्ट्यूम डिजाइन किए गए हैं। पहले कृष्ण के अवतार में सुमेध बहुत सहज और प्राकृतिक रूप में दर्शकों को नजर आए। पर अब वह दर्शकों को एक नए अवतार में दिखाई देंगे, जिसके लिए उनका रॉयल दिखना बेहद जरूरी है। इसलिए सुमेध के नए अवतार के लिए डिजाइनर शीबा प्रिया ने प्योर हैंडलूम सिल्क का उपयोग किया है, जबकि धोती को बहुत रॉयल कट दिया है। युद्ध का लुक लाने के लिए सुमेध (कृष्ण) की वेशभूषा पर बहुत बारीकी से काम किया गया है।

कपिल शर्मा शो : 'मैं हूं खलनायक' पर मस्त डांस!, दर्शकों ने खड़े होकर बजाई तालियां

सैमसंग ने लॉन्च किया द वॉल की नई सीरीज, मिलेगी 292 इंच तक की स्क्रीन

रश्मि देसाई की अंगुली में हुआ फ्रैक्चर, छोड़ना चाहती हैं शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -