क्रिएटिविटी का एक और लेवल
क्रिएटिविटी का एक और लेवल
Share:

आज का युग अपडेट होता हजा रहा है और इस ज़माने में पढाई के साथ-साथ क्रिएटिविटी भी आना बहुत ज़रूरी है. आपके क्रिएटिव दिमाग के कारण समाज में आपकी एक अलग ही छवि बनती है, और इससे मुझसे बेहतर और कौन बता सकता है. क्रिएटिव आइडिया से आपका माइंड भी शॉर्प होता हैं. वैसे अब तो स्कूल में बच्चों को पढ़ाई के साथ और भी बहुत सारे काम सिखाए जाते हैं.

जरूरी नहीं है कि उन्हें पढ़ाई की तरफ ही धकेला जाएं क्योंकि कुछ बच्चे पढ़ाई की जगह बाकी कामों में ज्यादा सफल होते हैं. इसलिए बच्चे की दिलचस्पी की तरफ ध्यान जरूर दें ताकि वह उसी में अपना भविष्य सुनिश्चित कर सफलता पाएं. अगर आप ड्राइंग, पैंटिंग या फैशन इलस्ट्रेशन में रूचि रखते हैं तो आज हम आपको कुछ यूनिक आइडिया बताते हैं जिससे आप अपनी चित्रकारी को और भी क्रिएटिवी से सजा सकते हैं. अगर आप फैशन डिजाइनिंग का शौंक रखते हैं तो फैशन इलस्ट्रेशन में यह आइडिया बेहद काम आएंगे.

आप घर में पड़े वेस्ट मैटिरियल जैसे वेस्ट पुरानी सीडी, स्टोन, पेपर प्लेट्स, बोरी (थैली), पत्ते, सब्जियां, पैंसिल के छिलके, अखबार, नैपकिन, माचिस की तीलिया, ईयरबड, फायल पेपर, जले हुए काग्ज के टुकड़े, फूलों की पत्तियां, किचन के खाने वाले सामन, पंख किसी भी चीज को अपनी क्रिएटिवी का हिस्सा बना सकते हैं. बस जरूरत हैं तो आपकी मेहनत और नए-नए क्रिएटिव आईडियाज की. इस तरह से आप अपने बच्चों को घर बैठे  भी बहुत कुछ सिखा सकते हैं. इस तरह की एक्टिविटीज को घर में करने से आपके घर में सड़ रहे कबाड़ का जुगाड़ भी हो जायेगा और आपको और आपके बच्चों को कुछ नया सिखने को भी मिल जायेगा.

जब कोई लड़की जन्मदिन में तोहफे में आपको दे दे राखी

मालदीव्स में एन्जॉय कर रही हैं IPL होस्ट अपनी छुट्टियां, शेयर की बिकिनी फोटोज

यहाँ पैन्टेर्स को कैनवास की जगह मिलती है नग्न लड़कियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -