रिश्ते को तरोताज़ा रखिए, अनचाहे संबंध से बचिए

Jan 26 2015 06:25 AM
रिश्ते को तरोताज़ा रखिए, अनचाहे संबंध से बचिए
कई बार पार्टनर्स एक दूसरे के प्रति बेरूखी जताते हैं, तो कई बार दिमाग पर तनाव होता है, कभी मूड नहीं होता वहीं मन में गुस्सा भी रहता है या फिर आप बीमार हों और ऐसे में सेक्स के प्रति अरूचि लगने लगती है। मगर फिर भी आप अपने मन को सेक्स संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहे हों तो समझ लीजिए अनचाहे यौन संबंध से आपको शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का नुकसान हो सकता है। 

अनचाहा रोमांस संबंध आपकी यौन शक्ति को कम करता है वहीं अपने साथी से आपको दूर भी भगाता है। जब पार्टनर डेली यौन संबंध बनाते हैं तो अरूचि जगने लगती है और यौन क्षमता में कमी की परेशानी खड़ी होने लगती है।

क्या करें - 

ऐसे समय में आप एक दूसरे के लिए समय निकालिए। आॅफिस के दौरान भी 5 मिनट का समय लेकर एक दूसरे से चर्चा कर सकते हैं। यही नहीं एक दूसरे के लिए छुट्टी भी ली जा सकती है। 

विश्वास की कुंजी - 

दरअसल बड़े शहरों में वर्किंग कपल्स की संख्या अधिक हो गई है। ऐसे में कपल्स के बीच प्यार और विश्वास भी कम होता जा रहा है। कई ऐसे कपल्स हैं जो अपने पार्टनर की हरकतों पर नज़र रखने के लिए उनके पीछे जासूस लगाने से भी नहीं हिचकते। मगर विश्वास ही दोनों के रिश्ते की धुरी होती है। इसलिए दोनों के बीच विश्वास बेहद जरूरी है। 

कुछ चीजों का प्रयोग - 

माना जाता है कि परफ्यूम की खुशबू महिलाओं को उत्तेजक बनाती है। यही नहीं उनके प्यार को आकर्षित करने के लिए यह एक अच्छा माध्यम है। यदि खुद को तैयार कर रहे हों तो अपने पार्टनर की पसंद का परफ्युम लगाऐं। आॅफिस से लौटने के बाद अपनी पत्नी के साथ बैठकर बातें करें। 

करें व्यायाम - 

नियमित व्यायाम से आपका दिल अच्छा रहता है वहीं आपका शरीर चुस्त - दुरूस्त रहता है और आप फिट रहते हैं।