किसानों की मुश्किल हुई हल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया बड़ा ऐलान
किसानों की मुश्किल हुई हल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया बड़ा ऐलान
Share:

​हरियाणा प्रदेश सरकार कोरोना से बचाते हुए किसानों की फसल की खरीद बेहतर तरीके से करेगी. मंडियों में किसानों को किसी तरह की समस्याएं नहीं आने दी जाएगी. इस संकट की घड़ी में किसान व आढ़ती दोनों सरकार का सहयोग करें. ये बात उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल जिलों में मंडियों का दौरा कर कही.

बिहार : तीन नए कोरोना संक्रमित मिले, ​इतने हुए पॉजिटिव मरीज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को किसानों की फसल खरीद प्रक्रिया में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के आदेश दिए. उन्होंने मंडी में मौजूद किसानों की समस्याएं सुनते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि वे निश्चिंत रहें सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी.

अमित शाह ने किया RBI के फैसले का स्वागत, कहा - इससे पीएम के विजन को मजबूती मिलेगी

इस योजना को लेकर डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मंडियों में आने वाले किसानों व श्रमिकों के लिए सैनिटाइजर, मास्क, पेयजल आदि व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं आने दें. उन्होंने कहा कि मंडी में सभी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान जरूर रखें. उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि फसल खरीद पर लिमिट पूरी फसल पर नहीं है, बल्कि कोरोना के प्रकोप से किसानों व श्रमिकों के बचाव के मद्देनजर प्रतिदिन के हिसाब से तय की गई है. साथ ही, उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी फसल का एक-एक दाना खरीदेगी और जिसके लिए फसल खरीद की बेहतर व्यवस्था स्थापित की गई है. फसल खरीद पर उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि देश भर में हरियाणा एकमात्र एक ऐसा राज्य है जिसने इस महामारी में सरसों की फसल की खरीद शुरू की है.

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुठभेड़, सेना ने दो आतंकी किए ढेर

इंडियन आर्मी ने बनाया ख़ास ड्रोन, बड़े-बड़े इलाकों को कर सकता है डिसइंफेक्ट

खुशखबरी: घट रही कोरोना से मरने वालों की संख्या, बढ़ रहे ठीक होने वाले मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -